Website for Sale Contact Us

PhonePe Account कैसे बनायें ?

Kunj Bihari
Updated On:

आज मैं आपको इस पोस्ट के माध्यम से बताने जा रहे है, फोनेपे अकाउंट कैसे बनायें ? उसकी पूरी जानकारी देने जा रहे है, ताकि आपको Phonepe Account Create करने में कोई दिक्कत न हो।

Phonepe Account Kaise Banaye
Phonepe Account Kaise Banaye

Phonepe एक डिजिटल मोबाइल पेमेंट एप्प है, जिसका उपयोग हमलोग मनी ट्रान्सफर, बिल भुगतान और मोबाइल रिचार्ज के लिए कर सकते है, यह एक प्रकार की प्रीपेड डिजिटल वॉलेट है, जिसकी मदद से आप तुरंत किसी भी प्रकार के ऑनलाइन भुगतान कर पाएंगे।

मगर आप उन सभी सेवाओ का लाभ तभी ले पाएंगे, जब आपके मोबाइल में Phonepe App Install होगा, साथ ही उसमें आपका Account भी बना होना चाहिए।

यदि आपका फोन पे अकाउंट नहीं बना है, तो आप निचे बताये गए सभी स्टेप को फॉलो करके Phonpe Account Create कर सकेंगे।

Table of Contents

Phonepe क्या है ?

फोनपे एक भारतीय डिजिटल पेमेंट है, जो UPI पर आधारित है, इसकी स्थापना December 2015 को Sameer Nigam, Rahul Chari और Burzin Engineer द्वारा किया गया, जो August 2016 में जाकर लाइव हुआ।

इस एप्प की मदद से आप Money Transfer, Recharge, Bill Payments आदि कर सकते है, इसके अलावा आप Online Shopping भी कर सकते है, जहाँ से आपको डिस्काउंट कैशबैक भी मिलेगा, साथ ही किसी को पैसे भेजते है, तब भी आपको Reward के तौर पर Scratch Coupon मिलेगा, जिसमें आपको Cashback, Offers और Coupons मिलेगा।

Phonepe Account Kaise Banaye

फोनेपे का नया अकाउंट बनाने के लिए ये स्टेप को फॉलो करें, और कम समय में अपना फोनपे खाता बनायें।

#1. सबसे पहले इनस्टॉल करके ओपन करें और Register Now पर क्लिक करके सभी Permissions को Allow कर देना है।

#2. अब आपको Mobile Number डालना है, जो Bank Account से Link हो।

#3. उसके बाद OTP आयेगा, जिसको डाल देना है, उसके बाद Full Name और Password डाल कर Continue पर Click कर दें।

अब आपका Phonpe Account चालू हो चूका है, अब आपको अपना भाषा को चुन कर Done पर क्लिक कर देना है। इसके बाद आप फोनपे का यूज़ कर पाएंगे मोबाइल रिचार्ज, बिल पेमेंट व अपने दोस्तों को पैसे ट्रान्सफर करने के लिए कर पाएंगे।

Conclusion

मुझे उम्मीद है, की आप इस आर्टिकल की मदद से आसानी से सिख चुके होंगे की phonepe account kaise banaye जाते है, यदि आपको Phonepe Account Create करने में कोई दिक्कत आ रही है, तो कमेंट में जरुर बताएं।

साथ ही हमसे सोशल मीडिया पर जुड़ने के लिए फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो जरुर करें, और हमारे YouTube Channel को भी सब्सक्राइब जरुर कर लें।

ये भी पढ़ें:

  1. Flipkart पर Account कैसे बनाये?
  2. Phonepe Account Delete कैसे करें ?
  3. Jio का Recharge कैसे करे ?
  4. Mobikwik Account Kaise Banaye

(2) Comments

  1. बहुत ही सरल और स्पष्ट आर्टिकल! यह मुझे बताया कि PhonePe एकाउंट बनाना कितना आसान है और कैसे किया जा सकता है। धन्यवाद इस उपयोगी जानकारी के लिए!”

    Reply
    • धन्यवाद, इसी तरह की उपयोगी आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारे ब्लॉग को विजिट करते रहें।

      Reply

Leave a Comment