Website for Sale Contact Us

Flipkart Super Coin क्या है, इसका उपयोग कैसे करे ?

Kunj Bihari
Updated On:

यदि आप फ्लिप्कार्ट से अधिकतर ऑनलाइन शॉपिंग करते है, तो आपको पता ही होगा की जब भी आप कोई प्रोडक्ट खरीदते होंगे, तो आपको Flipkart Super Coin मिलता ही होगा, लेकिन क्या आपको पता है, की Flipkart Super coin क्या होता है और इसका Use कैसे करते है ? यदि नहीं तो इस आर्टिकल को पूरा जरुर पढ़ें।

flipkart super coin use kaise kare

Flipkart plus member को प्रत्येक 100 रूपये के शॉपिंग पर 4 Super Coins देते है, जबकि नॉन प्लस मेम्बर को 2 सुपर सिक्के देते है,

जिसका इस्तेमाल हमलोग अगले शॉपिंग भुगतान करने, वाउचर खरीदने इत्यादि के लिए कर सकेंगे, उससे पहले चलिए जानते है की What is super coin in flipkart in Hindi.

Flipkart Super Coin क्या है ?

फ्लिप्कार्ट सुपर कॉइन फ्लिप्कार्ट द्वारा अपने ग्राहकों को ऑर्डर के लिए दिया जाने वाला एक इनाम है, जिसे हर बार जब भी यूजर फ्लिपकार्ट पर 100 रुपया तक के कुछ ऑर्डर करते हैं तो आप मुफ्त सुपर सिक्के दिया जाता हैं।

100 रुपये के ऑर्डर के लिए, फ्लिपकार्ट प्लस उपयोगकर्ता को 4 सुपर सिक्के, जबकि एक गैर प्लस फ्लिपकार्ट ग्राहक को 2 सुपर सिक्के मिलते है।

आदेश में सभी मदों के लिए वापसी की अवधि समाप्त होने के बाद सिक्कों को श्रेय दिया जाता है। सुपर सिक्के उस तारीख से 1 वर्ष की वैधता के साथ आते हैं, जिसे ग्राहक के खाते में जमा किया जाता है।

साथ ही इसमें आपको Free & Fast Shipping, Early Access to Sales, और कस्टमर सपोर्ट प्रायोरिटी भी दिया जाता है, जो बाकि Shopping Apps में नहीं मिलता है।

Flipkart Super Coin कैसे Use करे ?

इन्टरनेट पर बहुत सारे लोग कुछ इस तरह सर्च करते है, (how to use flipkart super coin) जिसको हमने कलेक्ट करके इस आर्टिकल के माध्यम से बता रहे है, फ्लिप्कार्ट सुपर कॉइन का उपयोग कैसे और कहाँ कर सकते है, तो चलिए देखते है.

आज कल बहुत सारे लोग ऐसे है, जो फ्लिप्कार्ट से शॉपिंग कर रहे है, सिर्फ कॉइन जमा करने के लिए, लेकिन हकीकत ये है की उन्हें Flipkart 1 Coin Value नहीं पता होता है,

तो जानकारी के लिए बता दे की 1 सुपर कॉइन 1 रूपये के बराबर होता है, जिसका Use हम निचे दिए विकल्प में से किसी एक के लिए इस्तेमाल कर सकते है।

Flipkart Supercoins Use
  • Prepaid Recharge (Jio, Airtel, Vi, BSNL, etc.)
  • Reward Store – To Get Apps Subscriptions (eg. Youtube Premium, Zee5, SonyLIV, Airtel Xstream, JioSaavn, Gaana, PocketFM, etc.)
  • Book Flight Tickets
  • Buy Coupons & EGV (Electronic Gift Vouchers)
  • Cash & Coins – Use Coins in Shopping
  • SuperCoin Pay – To Use Online Payment to SuperCoin Partners
  • Flipkart Coupons – Convert Coins into Coupon code
  • Trending Stores – Use Coins in Stores
  • Super Store – Shop with Super Coins
  • Budget Store – Plan Your Budget Using Supercoins
  • Focus Brand – Use coins for available brands.

Flipkart Super Coin Check कैसे करे ?

यदि आप एक Flipkart Plus मेम्बर है, तो आप फ्लिप्कार्ट एप्प को ओपन करे और निचे में Shop के बगल में SuperCoin होगा,

उसमें जाने पर आपको ऊपर में दिखाई देगा की आपका अभी तक कितना कॉइन है और कितना अभी आने वाला है।

Flipkart Super Coin कैसे बढ़ाये ?

अगर आपके अकाउंट में बहुत कम कॉइन है, और आप बढ़ाना चाहते है, आप फ्लिप्कार्ट से जायदा से जायदा खरीदारी करे, वो भी कम से कम 100 रूपये तक की तभी आपका कॉइन बढ़ पायेगा,

क्योकि फ्लिप्कार्ट आपको 100 का कोई सामान खरीदते है, तब 4 कॉइन फ्लिप्कार्ट प्लस मेंबर को और 2 बिना प्लस वाले मेंबर को दिया जाता है।

जितना ज्यदा Online Shopping Flipkart से करते है, आपको उतने Super coin जमा होते जायेंगे, जिसको आप एक बार में redeem कर सकते है।

फ्लिपकार्ट में 1 सुपरकॉइन कितना होता है?

1 सुपर कॉइन की वैल्यू 1 रूपये के बराबर होता है

फ्लिपकार्ट में सुपरकॉइन कैसे जीते?

फ़्लिपकार्ट से जायदा से जायदा शॉपिंग करके, सुपर गेम खेलकर, लीडरबोर्ड में उच्च स्कोर करके. 

Conclusion

मुझे उम्मीद है, की आप इस आर्टिकल की मदद से जान चुके होंगे, की Flipkart Super Coin क्या है, इसका उपयोग कैसे करते है?, इत्यादि

यदि आपको यह जानकारी अच्छी लगी हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरुर साझा करे, जिन्हें फ्लिप्कार्ट सुपर कॉइन के बारे में नहीं पता है।

साथ ही हमसे सोशल मीडिया पर जुड़ने के लिए फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो जरुर करें, और हमारे YouTube Channel को भी सब्सक्राइब जरुर कर लें।

इसे भी पढ़ें:

  1. Whatsapp Web क्या है, इसका Use कैसे करें?
  2. Flipkart पर Account कैसे बनाये?
  3. ऑनलाइन शॉपिंग कैसे करे ?
  4. Myntra Order Cancel कैसे करें ?

Leave a Comment