Home » Tips Trick » Free Recharge कैसे करें ?

Free Recharge कैसे करें ?

क्या आप अपने मोबाइल का रिचार्ज फ्री में करना चाहते है और आपको नहीं पता है की Free Recharge कैसे करे तो इस आर्टिकल को पूरा जरुर पढ़ें।

क्योकि आज हम Jio, Airtel, VI, BSNL आदि सिम का रिचार्ज फ्री में कैसे करते है उसकी ट्रिक्स विस्तार में पूरी प्रक्रिया के साथ बताने वाले है।

Free recharge kaise kare

अभी के समय में लगभग सभी लोग अपने मोबाइल में Internet Data और Voice Calling के लिए Recharge करवाते है

लेकिन कुछ ऐसे भी लोग है जिनके पास पैसे नहीं होते है तो उसके लिए फ्री रिचार्ज करने वाला ऐप्स लेकर आये है जिसकी मदद से Free Recharge कर पाएंगे।

Free Recharge कैसे करे ?

फ्री में मोबाइल रिचार्ज करने के लिए आपको कुछ मेहनत करना होगा, जिससे आपको Free Talk time मिलेगा और आप उस टॉक टाइम से किसी भी नंबर पर रिचार्ज कर सकेंगे।

इसके अलावा आप Online Recharge करने वाला ऐप्प में Offers और Coupon Code का इस्तेमाल करके फ्री में अपना रिचार्ज कर सकते है।

Free Recharge करने वाला Apps

यहाँ हम आपको कुछ Apps के बारे में बताने वाले है जिसकी मदद से आप अपने मोबाइल का Internet Data और Voice Call Balance डाल सकते है, जिसके लिए आपको कुछ मेहनत करनी पड़ेगी।

1. Task Bucks

taskbucks app

TaskBucks इस लिस्ट की सबसे पहली एप्प है जो आपको फ्री रिचार्ज करने की सुविधा प्रदान करता है, इसकी मदद से आप आसानी से किसी भी कंपनी के सिम चाहे वो Jio, Airtel, VI या BSNL ही क्यों न हो उसका रिचार्ज कर सकते है।

यह एप्लीकेशन Play Store पर Search करने पर मिल जायेगा, जिसे अपने मोबाइल में इनस्टॉल कर लेना है, उसके बाद अपना नया अकाउंट बना लेना है।

अब आपको फ्री में रिचार्ज करने के लिए पॉइंट्स की जरुरत पड़ेगी जो आपको कुछ टास्क पुरे करने के बाद मिलेगा, जिसके लिए आप Quiz और Apps इनस्टॉल करना होगा।

जिसके तत्पश्ताप आप उन पॉइंट्स को रूपये में बदलकर Free Recharge या Wallet (Paytm, PhonePe) में Transfer सकेंगे, साथ ही इस एप्प को अपने दोस्तों के साथ रेफ़र करके भी पैसे कमा सकते है।

2. mCent Browser

mcent browser app

Mcent एक Browsing एप्लीकेशन है, जिसको इस्तेमाल करने पर आपको पॉइंट्स मिलेंगे और उन पॉइंट्स की मदद से आप अपने मोबाइल का रिचार्ज फ्री में कर सकते है।

यदि आप किसी को रेफ़र करते है तो आपको +1000 Points रेफ़र से डाउनलोड करने पर मिलेगा, साथ ही इस एप्प को ब्राउज़िंग के लिए जितना उपयोग करेंगे उतना आपके पॉइंट्स बढेगा।

इस एप्प को आप प्ले स्टोर से आसानी से डाउनलोड कर सकते है, उसके बाद आप Mobile No. से Sign Up कर लें, जिसके बाद आप पॉइंट्स अर्न करके किसी भी SIM में फ्री में रिचार्ज कर सकते हो।

3. Roz Dhan

roz dhan app

रोज़ धन एप्प गेम खेलकर पैसा कमाने वाला बहुत बढ़िया एप्लीकेशन है, जहाँ पर आप गेम खेलकर, सर्वे और एप्प डाउनलोड, न्यूज़ पढ़ कर, और दिए गए पोपुलर साईट विजिट करके इंस्टेंट कैश कमा सकते है।

जिसको आप Paytm Wallet में Transfer कर सकते है, और उन पैसो से आप अपना मोबाइल रिचार्ज ऑनलाइन कर पाएंगे।

4. Pocket Money

pocket money app

इस लिस्ट की चौथी एप्प पॉकेट मनी है, जिससे एप्प डाउनलोड, विडियो देखकर, क्विज में भाग लेकर Paytm Cash कमा सकते है,

इसके साथ ही इस एप्लीकेशन में आपको Online Shopping करने का भी आप्शन दिया गया है, जहाँ से यदि आप शौपिंग करते है तो आपको Coupon Code मिलेगा।

जो आपको शॉपिंग में काफी अच्छी डिस्काउंट दिला सकता है, इसके अलावा यदि आप इस एप्प को रेफ़र करते है तो 160 ₹ Daily कमा सकते है, जिसका इस्तेमाल आप Mobile Recharge या Paytm में Transfer कर पाएंगे।

5. True Balance

truebalance app

True Balance एक भारतीय Free Recharge Talktime देने वाली कंपनी है, जिसकी मदद से आप रिचार्ज करके पैसा कमा सकते है,

साथ ही Spin करके Points Earn कर सकते है, जिसको आप बाद में रुपया में बदलकर Mobile, DTH, Electricity, Water, LPG Cylinder Bill, Train Booking के साथ ही 50,000 तक लोन भी ले सकते है।

In Conclusion

मुझे उम्मीद है की आप इस आर्टिकल की मदद से Free में Recharge कैसे करे उसका तरीका जान चुके होंगे, यदि आपको यह जानकारी अच्छी लगी हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करें।

साथ ही हमसे सोशल मीडिया पर जुड़ने के लिए फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो जरुर करें, और हमारे YouTube Channel को भी सब्सक्राइब जरुर कर लें।

इसे भी पढ़ें:

  1. Jio का Recharge कैसे करे ?
  2. Online Shopping कैसे करें ?
  3. Online Typing करना कैसे सीखें ?
Free recharge kaise kare
5 Shares

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *