Mobikwik Account Kaise Banaye

Telegram Channel Join Now
WhatsApp Channel Join Now

Mobikwik Account Kaise Banaye : अगर आपको डिजिटल इंडिया या फिर डिजिटल दुनिया का लाभ उठाना हैं तो आपको डिजिटल बनना ही पड़ेगा, वैसे भी आज कल हरएक काम डिजिटल के माध्यम से होने जा रहा हैं।

उसी टॉपिक से आज हम बताने जा रहे हैं कि Mobikwik में अकाउंट कैसे बनाये । और इससे हमें किस प्रकार पैसा ट्रांसफर करने में सहायता मिल सकता हैं साथ ही कैसे हमलोगों ऑनलाइन बिल व मोबाइल रिचार्ज कर सकते हैं।

Mobikwik Account Kaise Banaye

MobiKwik App एक ऐसा Application है जिसमे आप अपने Debit Card / Credit Card या Internet Banking की मदद से Mobikwik Wallet में Money Add कर सकते हैं।

आप उन पैसों से Mobile Recharge (Prepaid & Postpaid), Electric Bill, DTH Recharge, Movie Ticket Booking etc. का बिल भुगतान कर सकते ,साथ ही एक एकाउंट से दूसरे एकाउंट में पैसा ट्रांसफर भी कर पाएंगे।

Mobikwik Account Kaise Banaye

दोस्तों सबसे पहले आप Play Store में जाकर मोबिक्विक एप्प डाउनलोड करे, उसके बाद उस एप्लीकेशन को ओपन करें और नीचे बताये गए स्टेप के अनुसार आप अपना Mobikwik Account बना सकते हैं।

Step 1. Mobikwik एप्लिकेशन को खोलें।

Step 2. अब आपको Sign Up पर क्लिक करे उसके बाद ईमेल बॉक्स में अपना ईमेल डाले जिससे ईमेल से आप रजिस्टर करना चाहते हैं, उसके बाद आप Mobile बॉक्स में अपना मोबाइल नंबर डालें।

Step 3. उसके बाद आप Verify & Sign Up पर क्लिक करें, क्लिक करने के बाद आपके दिए गए मोबाईल नंबर पर एक वेरिफिकेशन कोड आएगा उस कोड को आप OTP(One Time Password) बॉक्स में वो OTP भर दें।

अब आप Mobikwik में रजिस्टर हो गए है आप अब किसी भी फ्रेंड्स Etc. को आप पैसा को भेज और प्राप्त कर सकते हैं और QR Code स्कैन कर के भी पेमेंट कर सकते हैं।

इसमें एक खास बात ये है कि आप अगर अपने फ्रेंड को रेफ़र करते है तो 40₹ रूपये आपके वॉलेट में ऐड हो जाएंगे लेकिन ये कंडीशन तब होगा जब आपका फ्रेंड अगर वो अपने वॉलेट में 10₹ ऐड करता हैं तब आपको 40₹ मिलेगा।

Conclusion

मुझे उम्मीद है की आप इस पोस्ट की मदद से Mobikwik Account कैसे बनाये जाते है , उसकी पूरी जानकारी आपको पढने और सिखने को मिल चूका होगा।

यदि आपको मोबिक्विक अकाउंट बनाने में कोई परेशानी आती है तो निचे comment में जरुर बताये ,जिससे हम आपके समस्या का समाधान कर सके।

साथ ही हमसे सोशल मीडिया पर जुड़ने के लिए फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो जरुर करें, और हमारे YouTube Channel को भी सब्सक्राइब जरुर कर लें।

इसे भी पढ़ें:

Leave a Comment