Website for Sale Contact Us

Paytm Account Kaise Banaye

Kunj Bihari
Updated On:

क्या आप जानना चाहते है पेटीएम में अपना अकाउंट कैसे बनाएं – Paytm Account Kaise Banaye तो इस आर्टिकल को पूरा जरुर पढ़ें।

आज के ज़माने में हर कोई डिजिटल लेन देन करने लगा है, और इसके लिए लगभग सभी बैंकों ने अपने ग्राहकों को इन्टरनेट बैंकिंग की सुविधा मुहैया करवा रही है, जिसके कारण आज ई-वालेट का इस्तेमाल भी काफी ज्यादा होने लगा है।

ऐसे में यदि आपको नहीं पता है कि ई-वालेट Paytm का उपयोग कैसे करते हैं या पेटीएम अकाउंट कैसे बनाये तो इस पोस्ट को पूरा जरूर पढ़े क्योंकि यहाँ हम 2024 में पेटीएम में अकाउंट कैसे बनाये स्टेप बाइ स्टेप बताने वाला हूँ।

paytm account kaise banaye

यदि आप ऑनलाइन मोबाइल रिचार्ज, बिजली बिल भुगतान, डीटीएच रिचार्ज या कोई और बिल भुगतान करना चाहते हैं तो उसके लिए सर्वप्रथम Payment Apps की जरूरत होगी,

हालांकि अभी के समय में बहुत सारे भुगतान अप्प है, जिनमे से Paytm सबसे अच्छा हैं, तो चलिए देखते है कि पेटीएम अकाउंट साइन अप कैसे करे?

Paytm में Account बनान बहुत ही आसान है, यदि आपके पास मोबाइल है, तो उसमे आपको Paytm App को Install कर लेना है, जिससे आप अपना पेटीएम अकाउंट खोल पाएंगे।

Paytm Account Kaise Banaye

जैसा कि मैंने पहले ही बता चुका हूं कि Paytm App को इंस्टॉल करना पड़ता है, अकाउंट बनाने के लिए, यदि आपने इंस्टॉल कर चुके हैं तो नीचे बताये गये स्टेप्स को फालो करें जो आपको पेटीएम अकाउंट ओपन करने में सहायता प्रदान करेंगी।

1.) सबसे पहले Paytm Application को खोलें, और उसके बाद आपको अपनी पसंदीदा भाषा को पसंद करके Continue/ आगे बढ़े पर Tap करें।

2.) उसके बाद आपको Profile icon पर क्लिक करना है और Signup करना है, जहां आपको अपना Mobile Number, Email Address और Password डालकर Sign Up पर Tap करना है।

how to create paytm account in hindi

3.) अब आपके मोबाइल नंबर पर एक OTP आयेगा, जिसे आपको डालकर Done कर देना है।

इस तरह अब आपका पेटीएम न्यू अकाउंट ओपन हो चुका है, अब आप पेटीएम का यूज करके आसानी से रिचार्ज और बिल भुगतान कर पायेंगे।

साथ ही इससे रिचार्ज या बिल पेमेंट करने पर आपको Paytm Cashback Points भी मिलेगा, जिसका इस्तेमाल आप ऑनलाइन शॉपिंग में डिस्काउंट के लिए इस्तेमाल कर पाएंगे।

Conclusion

मुझे उम्मीद है कि आप इस पोस्ट के माध्यम से Paytm Account Kaise Banaye जाते हैं, उसकी पूरी जानकारी आपको मिल चुकी होगी,

यदि आपको पेटीएम खाता खोलने में कोई परेशानी आ रही है तो कमेन्ट में अपनी समस्या जरूर बताये, ताकि हम उस समस्या का समाधान कर सके।

साथ ही हमसे सोशल मीडिया पर जुड़ने के लिए फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो जरुर करें, और हमारे YouTube Channel को भी सब्सक्राइब जरुर कर लें।

इसे जरुर पढ़ें :

Leave a Comment