Jio Phone में Whatsapp कैसे चलाएं?

Hello, आज हम बात करने वाले हैं कि jio phone में whatsapp कैसे चलाएं Whatsapp जो एक बहुत ही Popular Chatting App हैं, जिसका उपयोग लगभग सभी आदमी करते हैं, चाहें वो Android, iOS, या KaiOS यूजर हो।

हाल ही में Reliance Jio नें अपने 41 वां Anniversary के मौके पर Announced किया कि जल्द ही Jio Phone की KaiOS ऑपरेटिंग सिस्टम में Whatsapp और YouTube App लॉन्च किया जायेगा।

लेकिन ये दोनों Application 15 अगस्त से आपको Jio App store में मिल जायेगा।

jio phone me whatsapp kaise chalaye

हालाकि जीओ ऐप स्टोर में Whatsapp Application September 10 को लॉन्च किया गया, उसके बाद धीरे – धीरे सभी Jio Phone यूजर के पास Whatsapp मिलने लगा और वो Jio Phone में Whatsapp चलाने लगें हैं।

अभी तक आपके फ़ोन में व्हात्सप्प नहीं आया है या इनस्टॉल नहीं किये है तो चलिए जानते है, विस्तार में जिओ फोन व्हाट्सएप कैसे चलेगा।

Jio Phone में Whatsapp कैसे चलाएं ?

Jio Phone एक feature phone हैं जो kaios ऑपरेटिंग सिस्टम के द्वारा चलता है, जिसमें आपको उन सभी Application को Install करने को नहीं मिलेगा,

हालांकि कुछ ऐसे Application हैं जिसको jio phone में Install कर सकते हैं, उन्हीं में से एक Whatsapp भी है जिसको आप जिओ फोन व्हाट्सएप इंस्टॉल कर सकते हैं।

Step 1. सबसे पहले जिओ फ़ोन के जिओ स्टोर को खोलना है।

Step 2. अब आपको वहाँ Whatsapp सर्च करना है, और उसके बाद Install बटन पर क्लिक कर देना है।

Jiophone whatsapp install

Note: Whatsapp Install करने से पहले jio phone software को अपडेट जरुर कर लें.

Step 3. Install होने के बाद उसको Open करना है, और अपना मोबाइल नंबर डालकर सबमिट करके वेरिफिकेशन कोड डालकर वेरीफाई कर लें।

इस तरह से आप जिओ फोन व्हाट्सएप आईडी बना चुके होंगे, अब आप जिसको चाहे जिओ फ़ोन से भी व्हाट्सएप चैटिंग कर पाएंगे।

Conclusion

मुझे उम्मीद है, की आप इस पोस्ट की मदद से आसानी सिख चुके होंगे की Jio Phone में Whatsapp Install और Account बनाकर कैसे चलाये,

यदि आपको यह जानकारी अच्छी लगी हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करें।

साथ ही हमसे सोशल मीडिया पर जुड़ने के लिए फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो जरुर करें, और हमारे YouTube Channel को भी सब्सक्राइब जरुर कर लें।

इसे भी पढ़े :

  1. Jio Phone में Video Download कैसे करें ?
  2. WhatsApp पर Direct Message Send कैसे करें ?
  3. Jio का Balance Check कैसे करें ?
  4. Whatsapp हैक होने से कैसे बचाएं ?
jio phone me whatsapp kaise chalaye
Author: Blog4Hindi
मैं एक हिंदी ब्लॉगर हूँ, यहाँ हम हिंदी में पैसे कैसे कमाएँ, टेक्नोलॉजी, इन्टरनेट, सोशल मीडिया, टिप्स ट्रिक, फुल फॉर्म और बहुत कुछ जानकारी हिंदी में साझा करता हूँ।

Leave a Comment

Copy link