Jio Sim Me Free Caller Tune Set Kaise Kare

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Hello Friends अगर आप एक Jio Sim यूजर हैं तो इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़े , क्योंकि आज मैं आपको इस पोस्ट में बताने जा रहा हूँ की कैसे आप अपने Jio Sim Par Free में अपना मनपसंदीदा Caller Tune सेट कर सकते हैं , वो भी पूरे 30 दिनों के लिए बिना किसी पैसा खर्च किये ।
Blog4Hindi
अक्सर आप देखते होंगे की जब आप किसी भी Sim User को Call करते होंगे , तो उसको Call करते समय रिंग जाने की जगह पर कोई Song सुनाई देता होगा , मतलब उसने अपने Sim पर Caller Tune सेट कर रखा हैं , कुछ कंपनी अपने यूज़र्स से Caller Tune सेट करने का Charge लेती हैं , लेकिन Jio जो की अब तक का सबसे Popular Network हैं जो अपने यूज़र्स को Free में Caller Tune सेट करने की Service Provide की हैं । आप अपने Jio Sim पर आप अपने पसंद के अनुसार Hindi, Bhojpuri, Haryanvi, English, Telugu , Marathi Etc. भाषाओं के Songs को अपना Caller Tune बना सकते हैं ।

Jio Sim Par Caller Tune Set Kaise Kare ?

Friend आप अपने Jio Sim पर Free में Caller Tune सेट करने के बहुत तरीके होंगें , लेकिन आज हम आपको 2 Method बताने जा रहे हैं जिसका अनुसरण करने आप अपने Jio Sim में Free में Caller Tune सेट कर पायेंगे ।

First Method :- By Calling

इस Method में , जब आप किसी को Call करते हैं और उसने अपने Sim पर Caller Tune सेट कर रखी हैं तो आप जब उसे Call करते होंगे तो Call के Starting में बोलता होगा , इस Caller Tune को Copy करने के लिए Star(*) दबाये , मतलब जो Caller Tune उसके Sim पर Set हैं उसी Caller Tune को आप अपने Sim पर Set कर सकते हैं , लेकिन इस Method से आप अपने मनपसंद Caller Tune को सेट नहीं कर पायेंगे , अपने मनपसंद Caller Tune सेट करने के लिए Second Method को फ़ॉलो करें ।

Second Method :- By Jio Music App

इस Method से आप किसी भी Song चाहे वो Hindi, English, Haryanvi, Telugu या नया हो या पुराना किसी भी Song को अपना Caller Tune बना सकते हैं ।

How To Set Jio Caller Tune ?

1. सबसे पहले आप अपने मोबाइल में Jio Music App को Install कर लीजिए ।
2. उसके बाद उसे Open करना हैं , अब वहाँ Login करने को बोला जायेगा , लेकिन करना नही हैं Skip पर Click कर देना हैं ।
Blog4Hindi
3. अब आपको Language Select करना हैं , आप अपने हिसाब से सेट कर लें , और Done पर क्लिक कर दें ।
Blog4Hindi
4. अब आपके सामने Home Page पर बहुत सारे नये पुराने Songs दिखेंगे , उन्ही में से किसी को Select कर लें या Search Icon पर क्लिक करके आपको जो Song को Caller Tune बनाना हैं ।
5. अब आपके सामने में Search किये गये Songs आ जायेंगे , अब वहाँ Three Dots दिखेंगे उस पर क्लिक करना हैं , और उसमें कुछ Option दिखेंगे जहाँ Set As Jio Tune लिखा होगा उस पर क्लिक कर देना हैं ।
Blog4Hindi
Note: अगर Set As Jio Tune नही दिख रहा हैं मतलब वो Song Caller Tune के लिए उपलब्ध नही हैं ।
6. Set As Jio Tune पर क्लिक करने के बाद अब आपके उस Song को Confirm करने को पूछा जायेगा , तो वहाँ आपको Set As Jio Tune पर क्लिक कर देना हैं ।
Blog4Hindi
Set As Jio Tune पर क्लिक करते ही आपके Sim पर Caller Tune Active हो जायेगा , जिसकी जानकारी आपको अपने नंबर पर Messege द्वारा भेज दिया जायेगा , जिसकी Validity 1 Month की होगी , 1 Month के बाद पुनः आप इस प्रक्रिया को अपना कर Free में Caller Tune सेट कर सकते हैं ।
Note :- अगर आप कभी भी अपने जिओ सिम पर Caller Tune की Service को बंद करना चाहते है। तो बस आपको 155223 डायल करना है।

Rate this post

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

Join Telegram Channel
Rate this post
Download Best WordPress Themes Free Download
Download Best WordPress Themes Free Download
Download WordPress Themes Free
Premium WordPress Themes Download
free download udemy paid course
download redmi firmware
Download Nulled WordPress Themes
free download udemy paid course