Free Me Website Kaise Banaye

फ्री में वेबसाइट कैसे बनाये ? Hello आज हम इस पोस्ट के माध्यम से बताने वाले हैं Website Kaise Banaye और Website Se Paisa Kaise Kamaye. Friends आज कल सभी ब्यक्ति घर बैठे online पैसा कमाने की चाह रखते हैं तो आपकी चाहत बहुत आसानी से वास्तविक्ता में बदल सकती हैं।

free me website kaise banaye

घर बैठे पैसे कमाने के लिए बहुत सारे Online Platform है, जिसकी मदद सेआप ऑनलाइन पैसा कमा सकते हैं। उन्ही Platfrom में से एक Google के द्वारा बनाया गया Blogger Platform है जिसकी सहायता से आप फ़्री में ब्लॉग बना सकते हैं। वैसे Free Me Website बनाने के लिए बहुत सारे वेबसाइट है कुछ paid है तो कुछ free हैं ।

सर्वप्रथम कोई भी ब्यक्ति बिना किसी खर्चे के ही online पैसा कमाने की चाह रखते हैं । तो चलिए आज हमको बताते है कि कैसे आप बिना पैसा खर्च किये free Me website kaise banaye और उससे online पैसा कैसे कमा सकते है ।

Online पैसे कमाने के लिए आपको सिर्फ एक ब्लॉग  हैं साथ ही आप उस ब्लॉग पर posts को अपने blog पर पब्लिश करके लोगो तक पहुँचा सकते हैं , और उस blog के माध्यम से आप पैसा भी कमा सकते हैं ।

Free Me Website Kaise Banaye

Friends ब्लॉग बनाने से पहले आपको एक gmail account की जरूरत होगी , जिससे आप free ब्लॉग बना सकेगे  । अगर आपके पास (gmail account नही हैं तो बना ले ) पहले से Gmail Account हैं , आप नीचे बताये गये steps को follow करें .

Step 1. सबसे पहले आप Blogger.com  पर जाए और Create Your Blog पर क्लिक करें , उसके बाद आपको गूगल एकाउंट में Sign In करने के लिए आपको अपना Gmail और Password डालना होगा ।

Step 2. Sign In करने के बाद आपके सामने एक New Window Open होगी उसमे आपको Create New Blog पर क्लिक करना है, क्लिक करने के बाद आपको ब्लॉग की Tittle डालना है कि आप किस नाम से ब्लॉग Create करना चाहते हैं, उसके बाद आपको ब्लॉग यूआरएल (Blog Address) select करना होगा ।
Step 3. नीचे में आपको बहुत सारे blogger की तरफ से Template दिख रहे होंगे उसी template में से आपको कोई एक को चुन लेना हैं, उसके बाद आप नीचे में Create New Blog पर Click करे।
Create a free blog
Website Kaise Banaye

Step 4. उसके बाद एक इमेज शो होगा वहाँ पर आपको Custom Domain सेलेक्ट करने के लिए दिखाई देगा , लेकिन उसमें आपको कुछ नहीं करना है नीचे में No Thanks पर क्लिक करना हैं ।

Finally अब आपका एक फ्री ब्लॉग बन चुका हैं अब आप अपने free blog पर अपना post publish करके लोगो तक पहुँचा सकते हैं और उस blog से पैसा भी कमा सकते हैं।

अपने फ्री ब्लॉग पर पोस्ट पब्लिश करना चाहते हैं तो आपको New Post पर क्लिक करना हैं, उसके बाद आपको ऊपर में पोस्ट टाइटल लिखना हैं । फिर नीचे में आप उस पोस्ट को लिख सकते हैं जो पोस्ट आप पब्लिश करना चाहते हैं ।

In Conclusion : मुझे आशा है कि आप इस पोस्ट Free me website kaise banaye की मदद से बहुत आसानी से फ्री में अपना एक ब्लॉग बना चुके होंगे । अगर आपको ब्लॉग बनाने में कोई परेशानी हो तो आप कमेंट करके पूछ सकते हैं !

इसे भी पढ़े :

  1. Blog Ke Liye Privacy Policy Page Kaise Banaye
  2. Blog Post Me Social Share Button Kaise Add Kare
  3. Blogger Blog Ki Security Ke Liye HTTPS Enable Kaise Kare
  4. Apne Blog Ke Liye Google Sitemap Kaise Banaye

2 thoughts on “Free Me Website Kaise Banaye”

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.