Gmail से Schedule Email Send कैसे करें

0

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Google ने एक न्यू Features announcement किया है जो आपको अपने जीमेल में देखने को मिलेगा, अप्रैल 2019 में ईमेल शेड्यूलिंग का Features add किया गया जिसकी हेल्प से हम किसी भी Email को schedule कर सकते हैं |

Schedule Email
Gmail से Schedule Email Send कैसे करें

इस Features की मदद से हमलोग किसी भी Important mail को schedule kar सकते हैं जिससे आपके द्वारा सेट किए गए Date और time पर वो Email send हो जाएगा।

ये Features आपको ज्यादा helpful आपको किसी का Birthday wish email send करना है तो आप Birthday wish messenge schedule कर सकते है और वो Email आपके द्वारा सिलेक्ट किए गए टाइम पर Send हो जाएगा।

How To Send schedule email in gmail

Gmail का न्यू Features Email Scheduling से हमलोग देखेंगे कि कैसे हम किसी भी Email को schedule कर सकते हैं ताकि वो Email set date & time पर send हो जायेगा।

Step 1. सबसे पहले आपको अपने Gmail App में Account login करके Compose Email पर क्लिक करना हैं।

Step 2. उसके बाद आपको To में Email डालना हैं जिसको आप Schedule Email Send करेंगे, Subject में आप जिस कारण से भेजना चाहते हैं वो लिख देना हैं और Compose Email में message या text लिख देना हैं।

Schedule Email in gmail
Schedule Email in gmail

Step 3. अब आपको राइट साइड में ऊपर three dots पर क्लिक करके Schedule Send पर क्लिक कर देना हैं, और उसके बाद आपको date & time set कर लेना हैं, और नीचे Schedule Send पर क्लिक कर देना हैं।

अब आपके द्वारा set किए गए date & time पर वह Email Send हो जाएगा।

Conclusion : आज के इस पोस्ट के माध्यम से हमने जाना कि जीमेल से schedule Email Send कैसे करते हैं, अगर आपको ये पोस्ट अच्छा लगा हो तो अपने फेसबूक, ट्विटर और वॉट्‍सऐप ग्रुप में भी शेयर करें “धन्यवाद”

4.6 (91.43%) 7 vote[s]

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.