Whatsapp Chat Hide कैसे करे ?

Whatsapp chat hide kaise kare : Hello Friends आज मैं आपको Whatsapp के एक Hidden Feature के बारे में बात करने जा रहे है जो आपके व्हाट्सएप्प चैट को हाईड करने में मदद करेगा, यदि आपको नहीं पता है इस फीचर के बारे में तो इस आर्टिकल को पूरा जरुर पढ़ें, क्योकि आज मैं आपको इस पोस्ट में बताऊंगा की व्हाट्सएप्प चैट हाईड कैसे करे?

whatsapp chat hide kaise kare.

अक्सर हमलोगों का फ़ोन हमारे पास ही होता है, लेकिन कई बार नहीं रहने के कारण आपके फ्रेंड्स या पैरेंट आपके पर्सनल चैट को पढ़ लेते है, जिसके कारण प्रॉब्लम आ जाती है, तो ऐसे में आप उस चैट को छुपाना ही बेहतर समझें, लेकिन आपको नहीं पता है, व्हाट्सएप्प चैट हाईड कैसे करे तो उसकी पूरी प्रक्रिया हम निचे बताये है !

Whatsapp Chat Hide Kaise Kare

किसी भी चैट को हाईड करना बहुत ही आसान है, जिसको अपनाने की पूरी प्रक्रिया निचे बताये है, जो आपको अपने पर्सनल व्हाट्सएप्प चैट को हाईड करने में मदद करेगा

  • सबसे पहले Whatsapp को Open करें
  • अब आपको जिस भी चैट को हाईड करना है, उस पर होल्ड करके सेलेक्ट कर लेना है
  • उसके बाद आपको ऊपर में 4 विकल्प देखने को मिलेगा, जिसमे से आपको Archive Chat पर क्लिक कर देना है !

अब आपका वो चैट हाईड हो चूका है, जिसे आप बाद में देखना चाहते है, तो Scroll Down करके सबसे निचे जा कर Archived पर क्लिक करना है !

All Whatsapp Chat Hide Kaise Kare

यदि आप एक साथ सभी चैट को छुपाना चाहते है, तो उसके लिए निचे बताये गए स्टेप को फॉलो करें, तभी आप एक साथ सभी व्हाट्सएप्प चैट को हाईड कर सकेंगे !

  1. सबसे पहले Whats app Settings में जाएँ
  2. उसके बाद Chats को Open करे
  3. अब आपको Chat History में जा कर Archive All Chat पर क्लिक कर देना है !

अब आपके सभी व्हाट्सएप्प चैट हाईड हो चुके होंगे, और यदि आप उन सभी को अन हाईड करना चाहते है, तो जैसे मैंने पहले बताया हूँ उस प्रक्रिया को दोहराएँ !

वहां आपको वो चैट मिल जायेगा, यदि आप उसे दिखाना चाहते है, तो फिर उस चैट पर होल्ड करके सेलेक्ट करना है और Unarchived Chat पर क्लिक कर देना है, और कुछ इस प्रकार से व्हात्सप्प चैट हाईड और अन हाईड कर सकेंगे !

In Conclusion

मुझे उम्मीद है की आप इस पोस्ट के माध्यम से आसानी से सिख चुके होंगे की Whatsapp Chat Hide Unhide Kaise Kare यदि आपको चैट हाईड और अन हाईड करने में कोई परेशानी आ रही है तो कमेंट में जरुर पूछें,

साथ ही हमसे सोशल मीडिया पर जुड़ने के लिए फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो जरुर करें, और हमारे YouTube Channel को भी सब्सक्राइब जरुर कर लें।

ये भी पढ़ें:

मैं एक हिंदी ब्लॉगर हूँ, यहाँ हम हिंदी में पैसे कैसे कमाएँ, टेक्नोलॉजी, इन्टरनेट, सोशल मीडिया, टिप्स ट्रिक, फुल फॉर्म और बहुत कुछ जानकारी हिंदी में साझा करता हूँ।

Leave a Comment