One Click Me Sabhi Email Delete Kaise Kare

करीब करीब सभी लोग Gmail का यूज़ करते हैं , और कभी कभी हमारे gmail पर unwanted ईमेल आने लगते और हम उसको एक एक करके delete करते हैं जिसके वजह से हमलोग बहुत थक जाते हैं, लेकिन आज मैं यहां एक साथ sabhi Email Delete Kaise Kare उसकी पूरी जानकारी देने वाला हूँ ।

Sabhi email delete kaise kare

दरअसल कई website के subscription और विज्ञापन की वजह से आपके पास स्पैम मेल आने लगते हैं , और कई बार जरूरी मेल्स इन मेल के बीच में छुप जाते हैं और हमलोग उस ईमेल को मिस कर देते हैं , और मिस इमेल्स का रिप्लाई या रीड नहीं कर पाते हैं।
जिसके कारण gmail बॉक्स unwanted emails की वजह से काफी भर जाता हैं , अगर आपका मेल अकाउंट भी कई सारी unwanted इमेल्स से भर चुका है , तो नीचे steps को फॉलोकर करके unwanted sabhi email delete कर पायेंगे।

Gmail Ke Sabhi Email Ek Sath Delete Kaise Kare

1.) सबसे पहले अपने ब्राउज़र में जा के अपना gmail account को लॉगिन करें (अगर आप मोबाइल ब्राउज़र से लॉगिन करते हैं तो आप अपने ब्राउज़र को desktop version कर लें)

2.) अब आपको left corner पर check बॉक्स होगा , उसमे आपको उसी बॉक्स में under sine होगा उसपर क्लिक करना हैं उसके बाद आपको कुछ ऑप्शन मिलेगा जैसे कि All , none , read , unread , started , unstarted etc. ऑप्शन होगा अब आप वहाँ से किसी एक को सेलेक्ट कर लें ।

Select all emails to Delete

3.) Select करने के बाद आप एक बार मे 50 इमेल्स डिलीट होगा , और अगर आप चाहते हैं सभी इमेल्स को एक साथ डिलीट करने चाहते हैं , तो आपको yellow box लाइन में select all conversation पर क्लिक करके एक साथ सभी इमेल्स को डिलीट डिलीट के आइकॉन पर क्लिक करके डिलीट कर सकते हैं ।
Delete all emails

In Conclusion : तो आज के इस पोस्ट मे आपने सीखा कि कैसे हम अपने Sabhi Email Delete कर सकते है, मुझे आशा है कि ये पोस्ट जरूर आपको अच्छा लगा होगा, अगर अच्छा लगा हो तो अपने दोस्तो के साथ भी शेयर करें।

इसे भी देखे :

  1. Gmail से Schedule Email Send कैसे करें
  2. Gmail Account Secure Kaise Kare
  3. Whatsapp Group Link Create कैसे करें
  4. Android Phone Me Chrome Extension Install Kaise Kare