Android Mobile मे Chrome Extension को Install कैसे करें ?

How to install chrome extension on android : Hello Friends क्या आपको पता है कि Chrome Extension को मोबाइल मे कैसे Install Use करते है, अगर नहीं पता है तो बने रहिए हमारे साथ मै आपको इस पोस्ट मे बताऊंगा कि Android Mobile मे Chrome Extension को Use कैसे करें ?

Chrome Extension Install Kaise Kare
How to Use Chrome Extensions on Android.

Google Chrome Extension एक Tools या फिर Add On है जिसकी मदद से आप कुछ एडवांस Feature का Use कर सकते है, हालांकि Chrome Extension सिर्फ लैपटॉप या कंप्यूटर मे ही सपोर्ट करता है लेकिन कुछ ब्राउज़रस ऐसे भी है जिसमे आप गूगल क्रोम Extension को Use कर सकते है।

Chrome Extension क्या है?

यह एक Tools या Add On है, जिसतरह Computer और Laptop के लिए सॉफ्टवेयर और मोबाइल के लिए एप्लिकेशन होते है ठीक उसी तरह Chrome Browser के लिए Extension होते है।

जिसका उपयोग हम Advance Feature के लिए कर सकते है, जैसे अगर आपको Facebook पर एक साथ सभी Friend को Unfriend करना हो या सभी को एक साथ Friend Request Send करना हो तो उसके लिए आप Chrome Web Store से Extension Install करके Use कर सकते है।

How to Use Chrome Extensions on Android in Hindi

Friends कुछ Browser Chrome Extension को Support करते है जिसमे आप Chrome Extension को Install करके Use कर सकते है।

  • Kiwi Browser
  • Yandex Browser
  • Mozilla Firefox
  • Dolphin Browser

ऊपर बताए गए 4 Browser है जो Chrome Extension को Support करता है यानी आप उन Browser मे Extension का Use कर सकते है।

Android Mobile में Chrome Extension Install करना बहुत ही आसान है, सिर्फ आपको अपने मोबाइल मे Extension Supported Browser को Install करना है और आप उस Browser मे उसका Use कर सकते है।

हालांकि मै आपको Recommended करूंगा कि आप Kiwi Browser को Install करके उसमे Extension Use करें।

Step 1. सबसे पहले नीचे लिंक से Kiwi Browser को Install कर लें।

Step 2. अब आपको उसी ब्राउज़र मे Chrome Web Store को Open करके वहां से कोई भी Extension को Install कर लेना है, जैसे मै AdBlock Install करता हूँ।

Step 3. सर्च करने के बाद उस Extension मे Add To Chrome पर क्लिक करके Install करके Popup Window मे Ok पर क्लिक कर देना है।

कुछ समय लग सकता है उस Extension को Download और Install होने में.

chrome extensions on android mobile.
chrome extensions on android mobile.

Step 4. अब आप किसी भी Website को विजिट करें, आपको किसी भी तरह का Ads नहीं देखने को मिलेगा।

ठीक इसी प्रकार आप अन्य किसी भी Extension को Install करके उसके हिसाब से Use कर सकते है।

YouTube video

Conclusion

मुझे आशा है कि आप इस पोस्ट की मदद से Chrome Extension को Android Mobile में Install और Use कर चुके होंगे, इसे शेयर करना ना भूले।

साथ ही हमसे सोशल मीडिया पर जुड़ने के लिए फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो जरुर करें, और हमारे YouTube Channel को भी सब्सक्राइब जरुर कर लें।

ये भी पढ़ें:

Author: Blog4Hindi
मैं एक हिंदी ब्लॉगर हूँ, यहाँ हम हिंदी में पैसे कैसे कमाएँ, टेक्नोलॉजी, इन्टरनेट, सोशल मीडिया, टिप्स ट्रिक, फुल फॉर्म और बहुत कुछ जानकारी हिंदी में साझा करता हूँ।

4 thoughts on “Android Mobile मे Chrome Extension को Install कैसे करें ?”

Leave a Comment