Digital Wellbeing App क्या है?

Hello Friends आपने देखा होगा कि अब जो भी Stock Android मोबाइल आ रहे हैं उसमें Digital Wellbeing App पहले से ही Installed मिलेंगे, लेकिन क्या आप जानते हैं कि Digital Wellbeing App क्या है? इसका क्या काम है और इसका इस्तेमाल हम कैसे करें अगर नहीं तो इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़े।

What is Digital Wellbeing App in Hindi

अक्सर हमलोग अपने Smartphone को बहुत ही ज्यादा उपयोग करते हैं, लेकिन अगर आप से कोई पूछे कि आपने अपने Phone में कौन कौन सा Apps का उपयोग किया और कितने देर तो शायद ही आप उसका जवाब दे पाएंगे, लेकिन Digital Wellbeing App की मदद से आप जान सकेंगे कि आपने किन किन Application का इस्तेमाल कितने देर किया है।

Digital Wellbeing App क्या है?

डिजिटल वेलबीइंग क्या है : Digital Wellbeing एक Phone Montering App है जहां पर आपको दिखाया कि आपने अपने फोन में कौन सा Apps का इस्तेमाल किया है साथ ही आपने अपने Smartphone को कितना बार Lock से Unlock किया है साथ ही Wind Down Features की मदद से आप Do Not Disturb और Grayscale जैसे Function को चालू कर सकते हैं।

इसके अलावा आप App Timer भी Set कर सकते हैं जिसमें आप किसी भी Apps में Timing Set कर पायेंगे जिसके कारण वो Apps को आप आपके द्वारा Set किए गए Time Period तक ही उपयोग किया जायेगा। हालांकि यह Features बच्चों के पेरेंट्स लिए काफ़ी लाभदायक साबित होगा।

App Name:Digital Wellbeing
Developer:Google LLC
Size:27 MB
Downloads:5,00,00,000+
Released on:08 August 2018
Ratings:4.1 ★

Digital Wellbeing का इस्तेमाल कैसे करे

डिजिटल वेलबीइंग एप्प का इस्तेमाल करने से पहले अगर आपके Phone में Digital Wellbeing Application नहीं है तो Play Store से Installed कर लें, और उसके बाद उसे ओपन करें।

digital wellbeing app

अब आपके सामने में Unlocks और Notification Count दिखेगा की आज आपने अपने Smartphone को कितनी बार Unlock किया है और कितने Notifications आये हैं ।

Digital Wellbeing usages statics

1.) Dashboard में आप App Timers Set कर सकते हैं कि किस Application को कितने देर Use करना है।

2.) Wind Down में आप अपने मोबाइल का Sleep Time के तौर पर Do Not Disturb और Grayscale जैसे Features को Enable कर पायेंगे।

3.) Manage Notification में आप जिस भी Application का Notification को Off करना है वहाँ से बंद कर सकते हैं।

तो इस प्रकार Digital Wellbeing App की मदद से Smartphone Usages की Analyzing कर सकते हैं, इससे आप अपने Smartphone के किन Apps पर ज्यादा समय उपयोग हो रहा है उसकी जानकारी पा सकेंगे।

In Conclusion

मुझे आशा है कि आपको Digital Wellbeing App के बारे में संपूर्ण जानकारी मिल गई होगी और उसके Features और इस्तेमाल कैसे करे सीखने को मिल गई होगी, इसी तरह की हिंदी जानकारी पाने के लिए Blog4hindi.com को Visit करते रहें साथ ही इसे पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें।

साथ ही हमसे सोशल मीडिया पर जुड़ने के लिए फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो जरुर करें, और हमारे YouTube Channel को भी सब्सक्राइब जरुर कर लें।

इसे भी पढ़े :

मैं एक हिंदी ब्लॉगर हूँ, यहाँ हम हिंदी में पैसे कैसे कमाएँ, टेक्नोलॉजी, इन्टरनेट, सोशल मीडिया, टिप्स ट्रिक, फुल फॉर्म और बहुत कुछ जानकारी हिंदी में साझा करता हूँ।

Leave a Comment