Raksha Bandhan Shayari in Hindi – रक्षाबंधन पर हिन्दी शायरी

रक्षाबंधन जो कि एक भाई बहन के प्यार का पर्व है, जो बहुत ही जल्द आने वाला है, उसी के उपलक्ष्य पर हम आपको Happy Raksha Bandhan Shayari in Hindi प्रस्तुत करने जा रहे हैं, जिसे आप अपने भाई या बहना के साथ रक्षाबंधन शायरी wish message कर सकते हैं।

"<yoastmark

सबसे पहले भाई – बहन का पर्व रक्षाबन्धन की शुभकामनाएं। रक्षा बंधन (या राखी) सबसे बड़े त्योहारों में से एक है और मुख्य रूप से भारत में यह हिंदुओं द्वारा मनाया जाता है।

इस दिन सभी बहन अपने प्यार भाई की कलाई में राखी बाँध कर मिठाई खिलाते है और बदले में बहन भाई से आशीर्वाद लेते हैं और उसके लंबे उम्र की कामना करते हैं, यह भाई बहनों के बहुत ही अनोखे रिश्ते का त्योहार है।

अगर आप विस्तृत रूप से जानना चाहते कि रक्षा बंधन क्या है, रक्षा बंधन क्यों मनाते है, तथा रक्षा बंधन कैसे मनाया जाता है तो ये पोस्ट पढ़ें।

Raksha Bandhan Shayari in Hindi 2019

यहां पर हम आपको नीचे दिए गए सभी श्रेणियों से संबंधित लेख प्रस्तुत करने जा रहे है।

Raksha Bandhan Shayari, Rakhi Shayari, Happy Raksha Bandhan shayari, रक्षा बंधन की शायरी, रक्षा बंधन पर शायरी हिंदी में, राखी पर शायरी, रक्षा बंधन शायरी इन हिंदी।

किसी के ज़ख़्म पर चाहत से पट्टी कौन बाँधेगा, अगर बहनें नहीं होंगी तो राखी कौन बाँधेगा?

अनोखा भी है, निराला भी है, तकरार भी है तो प्रेम भी है, बचपन की यादों का पिटारा है,भाई बहन का यही प्यारा रिश्ता है। हैप्पी रक्षाबंधन

Happy raksha bandhan shayari

1. Raksha Bandhan Shayari in Hindi

जन्मों का ये बंधन है, स्नेह और विश्वास का..और भी गहरा हो जाता है ये रिश्ता..जब बंधता है धागा रक्षाबंधन के प्यार का…

रक्षाबंधन की शुभकामनाएं।। 

Janmo Ka Ye Bandhan Hai, Sneh Aur Vishvas Ka, Aur Bhi Gehra Ho Jata Hai Ye Rishta, Jab Bandhta Hai Dhaga Raksha Bandhan Ke Pyar Ka…

Happy Raksha Bandhan

2. Raksha Bandhan Shayari Hindi Me

ये रब मेरी दुआओं में इतना असर रहें, फूलों से भरा सदा मेरी बहना का घर रहें। रक्षाबंधन की शुभकामनाएं।। 

raksha bandhan shayari in hindi
Raksha Bandhan Shayari Hindi Me

 

तोड़े से भी ना टूटे, ये ऐसा मन बंधन है, इस बंधन को सारी दुनिया कहती रक्षा बंधन है।

3. New Raksha Bandhan Shayari 2019

बहन का प्यार किसी दुआ से कम नहीं होता, वो चाहे दूर भी हो तो गम नहीं होता, अक्सर रिश्ते दूरियों से फीके पर जाते हैं पर भाई बहन का प्यार कभी कम नहीं होता।

जन्मों का ये बंधन है, स्नेह और विश्वास का और भी गहरा हो जाता है ये रिश्ता, जब बांधता है धागा रक्षा बंधन के प्यार का। रक्षाबंधन की शुभकामनाएं।। 

4. Raksha Bandhan Par Shayari

बहन का प्यार किसी दुआ से कम नहीं होता, वो चाहे दूर भी हो तो गम नहीं होता, अक्सर रिश्ते दूरियों से फीके पड़ जाते है, पर बहन भाई का प्यार कभी कम नहीं होता। रक्षाबंधन की शुभकामनाएं।। 

Raksha Bandhan Shayari
Raksha Bandhan Shayari – रक्षाबंधन पर शायरी

बहनों को भाइयों का साथ मुबारक हो, भाइयों की कलाइयों को बहनों का प्यार मुबारक हो, रहे ये सुख हमेशा आपकी जिन्दगीं में, आप सबको राखी का पावन त्यौहार मुबारक हो। Happy Raksha Bandhan

5. रक्षाबंधन पर शायरी, स्टेटस इन हिन्दी

चंदन की लकड़ी, फूलों का हार, अगस्त का महीना, सावन की फुहार, भैया की कलाई बहन का प्यार, मुबारक हो आप सभी का रक्षा बंधन का त्यौहार।

6. Happy Raksha Bandhan Wishes Messages : रक्षाबंधन पर शायरी , स्टेटस, कोट्स

ये लम्हा कुछ ख़ास है , बहन के हाथों में भाई का हाथ है , ओ ! बहना तेरे लिए मेरे पास कुछ ख़ास है , तेरे सकून की खातिर मेरी बहना , तेरा भाई हमेशा तेरे साथ है।

Happy Raksha Bandhan!

 

तो कभी मंद ही मंद मुस्कुराती, दिल की बड़ी नेक है,सच कहूँ तो मेरी बहन लाखों में एक है।

तो आज मै Raksha Bandhan Shayari in Hindi यानी रक्षाबंधन पर शायरी आपके साथ साझा किए हैं अगर आपको ये लेख अच्छा लगा हो तो अपने Friends और Family के साथ जरूर शेयर करें।

एक बात हमेशा ध्यान रखें – दूसरों की बहनों को उतना ही Respect करें, जितना आप अपनी बहन को करते हैं। Happy Raksha Bandhan to All

इसे भी पढ़ें :

4 thoughts on “Raksha Bandhan Shayari in Hindi – रक्षाबंधन पर हिन्दी शायरी”

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.