Home » Festival » Happy Republic Day Shayari in Hindi

Happy Republic Day Shayari in Hindi

Republic Day Shayari in Hindi – गणतंत्र दिवस पर शायरी, मेरे प्यारे देशवासियों 26 जनवरी को 72वाँ गणतंत्र दिवस मनाया जाएगा, और गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएं।

26 January 1950 को हमारे देश को पूर्ण रूप से गणराज्य घोषित किया गया था और इसी दिन हमारा संविधान भी लागू हुआ था। यही कारण है कि प्रत्येक वर्ष 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के रूप में मनाया जाता हैं।

26 january - Republic Day shayari in hindi

चूंकि यह दिन किसी विशेष धर्म, जाति या संप्रदाय से न जुड़कर राष्ट्रीयता से जुड़ा है, इसलिए देश के वासी इसे राष्ट्रीय त्योहार के रूप में मनाते है।

इस दिन देशाक्ति गीत, भाषण एवं अन्य प्रतियोगिताओं के साथ ही देश के वीर सपूतों को याद किया जाता है, अंत में वंदे मातरम, जय हिन्द, जय भारत, भारत माता की जय का नारा के साथ पूरा वातावरण देशभक्ति से ओतप्रोत हो जाता है।

इस दिन भारत की राजधानी नई दिल्ली के लाल किला पर गणंतंत्र दिवस पर विशेष आयोजन किया जाता हैं, जहाँ देश के प्रधानमंत्री द्वारा इंडिया गेट पर शहीद ज्योति का अभिनंदन करने के साथ ही उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित करते हैं।

आज मै आपको 26 January Hindi Shayari – Republic Day Shayari in Hindi को आपके सामने गणतंत्र दिवस पर शायरी प्रस्तुत करने जा रहे है जिसे आप अपने दोस्तों रिश्तेदारों को Whatsapp, Facebook और Messenger पर गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दे सकते हैं ।

Happy Republic Day Shayari in Hindi


कुछ नशा तिरंगे की आन का है, कुछ नशा मातृभूमि की शान का है, हम लहरायेंगे हर जगह ये तिरंगा, नशा ये हिन्दुस्तां के सम्मान का है।

गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं।

ना जियो घर्म के नाम पर, ना मरों धर्म के नाम पर, इंसानियत ही है धर्म वतन का बस जियों वतन के नाम


आओ झुककर सलाम करें उन्हें जिनके हिस्से में ये मुकाम आता है, खुशनसीब होता है वो खून जो देश के काम आता है। जय हिन्द जय भारत।  26 जनवरी की हार्दिक शुभकामनाएं 🇮🇳


इतनी सी बात हवाओं को बताये रखना, रौशनी होगी चिरागों को जलाये रखना, लहू देकर की है जिसकी हिफाजत हमने, ऐसे तिरंगे को सदा अपने दिल में बसाये रखना।


जमाने भर में मिलते हैं आशिक कई, मगर वतन से खूबसूरत कोई सनम नही होता, नोटों में लिपट कर सोने में सिमटकर मरे हैं कई मगर तिरंगे से खूबसूरत कोई कफ़न नही होता।

Happy Republic Day

26 January Shayari in Hindi


मैं इसका हनुमान हूँ , ये देश मेरा राम है ,छाती चीर के देख लो, अन्दर बैठा हिन्दुस्तान है ।


gantantra diwas shayari
Republic day shayari – gantantra diwas shayari

आज़ादी की कभी शाम नही होने देंगे,शहीदों की क़ुरबानी बदनाम नही दोंगे,बची हो जो एक बूँद भी गरम लहू की,तब तक भारत माता का आँचल नीलाम नही होने देंगे  ।


ना सर झुका है कभी और ना झुकायेंगे कभी,जो अपने दम पे जियें सच में ज़िन्दगी है वही। Live like a true Indian.


जवानों उठो, दुश्मन SMS पे SMS कर रहे है,और तुम सो रहे हो…उठो, बदला लो,वो एक SMS करेंगे तुम 5 करो, तेहस नहस कर दो दुश्मन के इनबॉक्स को।
Jai Hindi


आओ तिरंगा लहराये, आओ तिरंगा फहराये,हमारा गणतंत्र दिवस है आया आओ मिलकर जश्न मनाएं।

गणतंत्र दिवस की बधाई।

Happy Republic Day Shayari


इंडियन होने पर करिये गर्व, मिलकर मनाएं लोकतंत्र का पर्व, देश के दुश्मनों को मिलकर हराओ, हर घर पर तिरंगा लहराओ।


आज़ादी की कभी शाम ना होने देगे,शहीदों की क़ुरबानी बदनाम ना होने देगे,बची है जो एक बूँद लहू की तब तक भारत माँ का अंचल नीलम ना होने देगे।


भारत माता तेरी गाथा,सबसे ऊँची तेरी शान,तेरे आगे शीश झुकाये,दे तुझको हम सब सम्मान। भारत माता की जय।


ये बात हवाओ को बताये रखना,रोशनी होगी चिरागों को जलाये रखना,लहू देकर जिसकी हिफाज़त हमने की…ऐसे तिरंगे को सदा दिल में बसाये रखना।


कुछ कर गुजरने की गर तमन्ना उठती हो दिल में,भारत मा का नाम सजाओ दुनिया की महफिल में ।


फना होने की इज़ाजत ली नहीं जाती,ये वतन की मोहब्बत है जनाब पूछ के की नहीं जाती..!!


ना सरकार मेरी है ! न रौब मेरा है ! नहीं बड़ा सा नाम मेरा है ! मुझे तो एक छोटी सी बात का गर्व हैं, मैं “हिन्दुस्तान” का हूँ और “हिन्दुस्तान” मेरा है।


Republic day hindi shayari

26 January Wishes Hindi Shayari


दाग गुलामी का धोया है जान लुटा कर, दीप जलाये है कितने दीप बुझा कर, मिली है जब ये आज़ादी तो फिर से इस आज़ादी को, रखना होगा हर दुश्मन से आज बचाकर ।


आज सलाम है उन वीरो को जिनके कारण ये दिन आता है,वो माँ खुशनसीब होती है बलिदान जिनके बच्चो का देश के काम आता है…26 जनवरी मुबारक।


आओ तिरंगा लहराये, आओ तिरंगा फहराये,अपना गणतन्त्र दिवस है आया, झूमे, नाचे, ख़ुशी मनाये।
आप सभी को गणतन्त्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाए।


ना पूछो जमाने से कि क्या हमारी कहानी है,हमारी पहचान तो बस इतनी है कि हम सब हिन्दुस्तानी हैं।
Happy Republic Day.


तैरना है तो समंदर में तैरो नदी नालों में क्या रखा है,प्यार करना है तो वतन से करो इस बेवफ़ा लोगों में क्या रखा है।
26 January की शुभकामनाएं।


भूख ,गरीबी ,लाचारी को , इस धरती से आज मिटायें ,भारत के भारतवासी को , उसके सब अधिकार दिलायें आओ सब मिलकर नये रूप में गणतंत्र मनायें ।

Happy Republic Day .

ना सरकार मेरी है ना रौब मेरा है ना बड़ा सा नाम मेरा है मुझे तो एक छोटी सी बात का गर्व है मैं हिंदुस्तान का हूं और हिंदुस्तान मेरा है…

गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं।

In Conclusion

मुझे आशा है कि आपको गणतंत्र दिवस पर शायरी – Republic Day Shayari in Hindi जरूर पसंद आया होगा, इस पोस्ट को अपने WhatsApp और Facebook Group में जरूर शेयर करें।

साथ ही हमसे सोशल मीडिया पर जुड़ने के लिए फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो जरुर करें, और हमारे YouTube Channel को भी सब्सक्राइब जरुर कर लें।

इसे भी देखे :

Republic Day shayari in hindi
0 Shares

Similar Posts

2 Comments

  1. DigiHelpGuru says:

    Republic Day Shayari par aapka bohot hi badiya Collection Hai.

    1. Kunj Bihari says:

      Thank you Keep Visiting

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *