Diwali Shayari Wishes Message in Hindi

दिपावली की हार्दिक शुभकामनाएं : आज की इस पोस्ट में जानेंगे, दिवाली क्यों मनाते हैं और Happy Diwali Shayari In Hindi 2019 को जिसे आप अपने Family या Friends को Wishes कर सकते हैं।

Diwali Shayari Images
Diwali Shayari Hindi 2019

दीपावली को DIWALI के नाम से जाना जाता है जो बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है। इस शुभ अवसर के साथ खुशी, समृद्धि और आशा से भरा एक पल आता है। यह खुशी से भरे हंसमुख क्षणों की शुरुआत का प्रतीक है।

दिवाली देश के लगभग हर क्षेत्र में मनाई जाती है, यह दुनिया भर में सबसे व्यापक रूप से मनाए जाने वाले त्योहारों में से एक है। यह त्यौहार धनतेरस से शुरू होने वाले 5 दिनों के विशेष उत्सव के साथ आता है।

फिर अगले दिन नरक चतुर्दशी जिसे छोटी दीवाली के रूप में भी जाना जाता हैै, और अगला बड़ा दिन आता है यानी “दिवाली” रोशनी का त्योहार, सही अर्थों में दिवाली का अर्थ है एक दूसरे के बीच सभी प्रकार की बुराई, कठोरता, क्रूरता और घृणा को समाप्त करना।

इसका सीधा सा मतलब है कि जीवन के सभी क्षेत्रों में चमक, खुशी, खुशी और अच्छाई की शुरुआत करना। इस शुभ त्योहार से सकारात्मक आदतों और विचारों को अपनाना शुरू करना चाहिए और जीवन से नकारात्मकता के सभी रूपों को दूर करना शुरू करना चाहिए।

दीपावली पर शायरी – Deepawali Shayari 2019

Happy Diwali Shayari 2019, Diwali par shayari, Shubh deepawali shayari hindi, Diwali badhai shayari, sandesh, messages, sms, wishes, quotes, Funny diwali shayari hindi me, Diwali ki shayari, Diwali wish shayari in hindi, Diwali shayari collection in hindi

दिवाली शायरी फोटो, दिवाली शायरी 2019, दिवाली शायरी अच्छी वाली, दिवाली शायरी इमेज, दिवाली शायरी इन हिंदी फॉन्ट, दिवाली शायरी एडवांस, दीपावली शायरी एंड फोटो, दिवाली एसएमएस शायरी।

Happy Diwali Shayari 2019

🎇 दीयो की रोशनी 🎇 💥 पटाखों का धमाल 💥  🌄सूरज की किरणे 🌄   😃 खुशियो की बौछार😃  🌃चाँद की चाँदीन 🌃  👫अपनो का प्यार 👫 मुबारक हो आप को

🙏 दिपावली का त्योहार 🙏

 

एक दीपक उनका भी रखना, अपनी पूजा की थाली में, जिनकी साँसे थम गई भारत माता की रखवाली में….🙏

 

इस त्यौहार पर आपको हज़ारो खुशी हासिल हो असत्य पर हमेशा सत्य की जीत हो चाहे आप कहीं भी रहे हमेशा अपनों का साथ हो…

Happy Diwali

दिवाली शायरी इन हिंदी फॉन्ट
दिवाली शायरी इन हिंदी फॉन्ट

 

Diwali Shayari 2019

गुल ने गुलशन से गुलफाम भेजा हैं, सितारों ने गगन से सलाम भेजा हैं, मुबारक हो आपको यह दिवाली हमने तहे दिल से ये पैगाम भेजा है।

हैप्पी दिवाली 

Diwali Shayari in Hindi

चलो आज फिर एक दीप जलाया जाये, रूठे हुए को फिर मनाया जाये, पुंछ कर आँखों में छिपी उदासी को जख्मो पे मलहम लगाया जाये । 

शुभ दीपावली

अँधेरा हुआ दूर रात के साथ नयी सुबह आई दिवाली के साथ अब आंखे खोलो देखों एक संदेश आया है दिवाली की शुभकामना साथ लाया है

हैप्पी दिवाली

Happy Deepawali Shayari

दिवाली के मंगल अवसर पर, आप की मनोकामना पूरी हो, खुशियां आपके कदम चूमे, इसी कामना के साथ सभी को, दिवाली की ढेरो बधाइयाँ

Diwali Wishes Shayari in Hindi

दीप का उजाला, फाटकों का रंग, धूपों की खुशबु, प्यार भरे उमंग मिठाई की स्वाद, अपनों का प्यार, मुबारक हो आपको दिवाली का त्यौहार

दिवाली शायरी इमेज
दिवाली शायरी इमेज

Diwali Par Shayari

पूजा की थाली, रसोई में पकवानआँगन में दिया, खुशिया हो तमाम, हाथों में फुलझरिया, रोशन हो जहान, मुबारक हो आपको दिपावली का त्योहार। 

दिवाली की बधाई शायरी

सफलता कदम चूमती रहे,ख़ुशी आस पास घूमती रहे,यश इतना फैले की कस्तूरी शर्मा जाये लक्ष्मी की कृपा इतनी हो की बालाजी भी देखते रह जाए …!!

दिवाली की शुभ कामनाएं

हैप्पी दिवाली शायरी

सोने का रथ, चांदनी की पालकी,बैठकर जिसमें है माँ लक्ष्मी आई,देने आपको और आपके पूरे परिवार को,

धनतेरस की बधाई….!!!

Diwali Wishes Hindi Shayari

ये रोशनी का पर्व है दीप तुम जलाना;जो हर दिल को अच्छा लगे ऐसा गीत तुम गाना;दुःख दर्द सारे भूलकर सबको गले लगाना;ईद हो या हो दिवाली बस खुशियों से मनाना।

हैप्पी दिवाली!

दिनों दिन बढ़ता जाये आपका कारोबार परिवार में बना रहे स्नेह और प्यार होती रहे सदा अपार धन की बौछार ऐसा हो आपका दिवाली का त्योहार।

Dino din badhta jaye aapka karobar Parivar mein bana rahe sneh aur pyar Hoti rahe sada apaar dhan ki bauchhar Aesa ho aapka diwali ka tyauhaar.

 

हर ख़ुशी, ख़ुशी मांगे आपसे हर जिंदगी, जिंदगी मांगे आपसे इतना उजाला हो आपके जीवन में कि दिये भी रोशनी मांगे आपसे।

 

Har Khushi, khushi mange aapse Har zindagi, zindagi maange aapse Itna ujala ho aapke jeevan mein Diye bhi roshani mange aapse.

दीप जगमगाते रहे सबके घर झिलमिलाते रहे साथ हो सब अपने सब यूँही मुस्कुराते रहे

हैप्पी दीपावली

 

Deep Jagmagaate Rahe Sabke Ghar Jhilmilaate Rahe Saath Ho Sab Apne Sab Yunhi Muskuraate Rahe. Happy Diwali 2019

In Conclusion : मुझे आशा है कि आपको Diwali Shayari आपको जरूर पसंद आया होगा, अगर आपको ये पोस्ट पसंद आया है तो अपने दोस्तो के साथ भी शेयर करें, साथ ही मुझे Facebook पर जरूर Follow करें ।

इसे भी पढ़ें :

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.