Amrapali Dubey Biography in Hindi

Amrapali Dubey Biography In Hindi – भोजपुरी और बिहार हमेशा ही चर्चा में रहती हैं। अगर आपने यूट्यूब पर कोई भोजपुरी वीडियो देखा तो आपको अवश्य ही ज्ञात होगा की भोजपुरी वीडियो पर हजरों में नहीं बल्कि लाखों में view मिल जाएगी।

Amrapali Dubey Biography in Hindi (आम्रपाली दुबे जीवन परिचय)

अगर हमलोग भोजपुरी की बात करे और उसमे आम्रपली दुबे का न किया जाये तो ये तो गलत हैं न। जी हाँ , आज इस पोस्ट में मैं आपके लिए आम्रपाली दुबे का जीवन परिचय ( Amrapali Dubey Biography In Hindi ) लेकर आया हूँ।

यह भी पढ़े – Pankaj Advani Biography in Hindi

Amrapali Dubey Biography In Hindi । आम्रपाली दुबे का जीवन परिचय

नाम –आम्रपाली दुबे
जन्म तारीख 11 जनवरी 1987
पिता का नाम –शैलेश दुबे
माता का नाम –उषा दुबे
लम्बाई –168 सेंटीमीटर
वजन –60 किलोग्राम
आँखों का रंग –भूरा
बालों का रंग –काला

आम्रपाली दुबे जी का जन्म 11 जनवरी 1984 को उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले हुआ था। उनके माता का नाम उषा दुबे तथा पिता का नाम शैलेष दुबे हैं। उन्होंने अपनी शिक्षा गोरखपुर में ही पूरी की। कुछ समय बाद उनके पिता जी के साथ मुंबई चली आई। यहाँ उन्होंने अपनी ग्रेजुएशन की पढाई Bhavan’s College , Mumbai से पूरी की।

उन्होंने अपनी करियर की शुरुवात 2008 में ” Saat Phere : Saloni Ka Safar ” से शुरू किया लेकिन उस समय उनकों उतनी प्रसिद्धि नहीं मिली। उसके बाद भी उन्हीने बहुत सारें Tv serial में काम किया जैसे ; Rehna Hai Teri Palkon Ki Chhaon Mein , Maayka , My Naam Karegi Roshan इत्यादि।

उसके बाद उन्हें 2014 में पहली बार काम करने का मौका मिला एक बहुत ही शानदार भोजपुरी फिल्म ” निरहुआ हिंदुस्तानी ” जिसे लगभग 100 मिलियन लोगो देखा। उन्होंने इस फिल्म में अपना किरदार बहुत ही अच्छा से निभाया था जिसके बाद उन्हें काफी ज्यादा प्रसिद्धि मिली।

Amarpali Dubey Boyfriends and Husband Name

आम्रपाली दुबे अभी अविवाहित हैं। उन्होंने बहुत सरे न्यूज़ में बताया हैं। ऐसा जताया जाता हैं की आम्रपाली दुबे जी का Boyfriend एक प्रसिद्ध Actor दिनेश लाल यादव ( Nirhua ) है। ऐसा सिर्फ माना जाता है और यह जानकारी सिर्फ हम इंटरनेट पर प्रकाशित न्यूज़ के आधार पर कर रहे हैं। हम इस बात की पुष्टि नहीं करते हैं।

Amrapali Dubey Favorite Things

FoodBurgers, Pizza
ActorSalman Khan, Amitabh Bachchan, Rajinikanth
ActressesSridevi, Alia Bhatt, Priyanka Chopra
ColorsPink, Blue, and Green
DirectorRajnish Mishra

पुरुष्कार और सम्मान

आम्रपाली दुबे जी को सन 2018 में बेस्ट एक्ट्रेस होने का पुरुष्कार दिया जा चूका हैं। 2018 में आयोजित इस शो में दिनेश लाल यादव निरहुआ को बेस्ट एक्टर का अवार्ड मिला था।

Other Information About Amrapali Dubey

  • Amrapali Salary – 10 -50 Lakh / Movies
  • Siblings – Suman Dubey
  • Figure Measurement ( शारीरिक सरंचना ) – 36-30-36

आम्रपाली दुबे जी का पहला फिल्म / Tv सीरियल

मैंने आपको पहले भी बता दिया था की आम्रपाली दुबे ने अपनी करियर की शुरुवात 2008 में की थी। उन्होंने प्रसिद्ध Tv Serial Saat Phere : Saloni Ka Safar में Shweta का रोल निभाया था। यह उनकी करियर का पहला काम था। जिसे आप निचे देख सकते हैं।

आम्रपाली दुबे के बारें में कुछ रोचक जानकारिया।

  1. उन्होंने फिल्म बनाने से पहले दो एल्बम में निरहुआ के साथ काम किया था। पहला ” कवँर के पावर ” और दूसरा था आवा ये आम्रपाली निरहुआ रंग डाली।
  2. वह एक डॉक्टर बनना चाहती थी लेकिन बाद में उन्होंने अभिनेत्री बनने की सोची क्युकी वह पढाई में बहुत कमजोर थी।
  3. उन्हें सहारा वन पर धारावाहिक प्रकाशित होने वाली ” हॉन्टेड नाइट्स ” में भी देखा गया हैं।
  4. उन्हें भोजपुरी में सबसे अच्छी अभिनेत्री होने का अवार्ड भी प्राप्त हो चूका हैं
About Guest Author
दोस्तों मैं मनीष कुमार यादव हूँ। मैं एक पेशेवर ब्लॉगर हूँ। अपने वेबसाइट Hindi Bodh पर मैं आपको शानदार जानकारिया प्रदान करता रहता हूँ। यह Blog4Hindi पर मेरा पहला गेस्ट पोस्ट हैं। आप मुझे कमेंट करके बताये की आपको यह पोस्ट (Amrapali Dubey Biography in Hindi) कैसा लगा ?

अगर आपने यह नहीं पढ़ी तो जरूर पढ़े :

  1. Saina Nehwal Biography in Hindi
  2. Indian Women Cricketer Mithali Raj Biography in Hindi

साथ ही हमसे सोशल मीडिया पर जुड़ने के लिए फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो जरुर करें, और हमारे YouTube Channel को भी सब्सक्राइब जरुर कर लें।

मैं एक हिंदी ब्लॉगर हूँ, यहाँ हम हिंदी में पैसे कैसे कमाएँ, टेक्नोलॉजी, इन्टरनेट, सोशल मीडिया, टिप्स ट्रिक, फुल फॉर्म और बहुत कुछ जानकारी हिंदी में साझा करता हूँ।