Home » Social Media » Whatsapp Group Link Create कैसे करें ?

Whatsapp Group Link Create कैसे करें ?

Hello friends आज मैं आपको इस पोस्ट के माध्यम से बताने जा रहा हूँ की कैसे हम whatsapp group link create kaise kare या Whatsapp group invitation link कैसे बनाते हैं।

whatsapp group link create kaise kare

जैसा की आप जानते होंगे की whatsapp एक बहुत ही प्रचलित कम्युनिकेशन app हैं जो play store पर सबसे ज्यादा बार डाउनलोड किया जाने वाला हैं तो आप इससे अंदाजा लगा सकते हैं।

अक्सर हमलोग एक साथ सभी लोगो को एक साथ एक ही समय पर मेसेज भेजने के लिए हम whatsapp group बनाते हैं लेकिन उस ग्रुप में हम उन्हीं मेंबर्स को जोड़ सकते हैं जिनका नंबर को हमने अपने फ़ोन में सेव कर रखा हैं।

लेकिन whatsapp का एक feature हैं जिसकी मदद से हम whatsapp group invitation लिंक generate करके, उस लिंक के माध्यम से कोई भी आदमी उस group में जॉइन कर सकता हैं।

विषय - सूची

आज मैं आपको simple और best trick बताने जा रहा हूँ , जहाँ से आप अपने whatsapp group का invite link create कर सकते हैं और उस लिंक के माध्यम से कोई भी आदमी किसी भी वक्त उस group को join कर सकता हैं इसकी कुछ requirements हैं जो निम्न हैं।

Group invitation link सिर्फ group admin ही create कर सकता हैं।

व्हाट्सप्प अप्प को update कर लें या latest version को install कर लें।

Step 1. सबसे पहले आपको अपने whatsapp group को open करके , उसके group info में जाना हैं।

WhatsApp Group invite link

Step 2. उसके बाद आपको नीचे scroll down करना हैं , और वहाँ पर आपको Invite by link पर click कर देना हैं।

Step 3. अब आपको वहाँ 3 option दिखेंगे , पहला share link via whatsapp , दूसरा copy link और तीसरा share link , इन तीनो माध्यम से आप whatsapp group इनविटेशन लिंक को दुसरो के साथ share कर सकते हैं और वो आदमीं उस लिंक पर क्लिक करके आपके whatsapp group के मेंबर में सामिल हो सकते हैं।

WhatsApp Group invitation link

In Conclusion

आज के इस पोस्ट में आपने सीखा की कैसे हम whatsapp group link create करते हैं और उसको उसको दूसरों के साथ share करके किसी भी आदमी को उस group में add कर सकते हैं।

अगर आपको ये पोस्ट अच्छा लगा हो तो अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें , और इसी तरह के पोस्ट पढ़ने के लिए हमारे ब्लॉग को subscribe कर लें , ताकि जब भी हम कोई नई पोस्ट पब्लिश करें तो आपको email पर नोटिफिकेशन आये।

साथ ही हमसे सोशल मीडिया पर जुड़ने के लिए फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो जरुर करें, और हमारे YouTube Channel को भी सब्सक्राइब जरुर कर लें।

इसे भी पढ़े :

whatsapp group link create kaise kare
0 Shares

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *