WhatsApp Group Permanently Delete Kaise Kare

How to Delete WhatsApp Group Permanently, क्या आपको पता हैं की व्हाट्सएप्प ग्रुप को डिलीट करने का सही तरीका ? अगर नहीं तो मैं आज के इस पोस्ट में आपको बताने वाला हूँ की कैसे हम अपने व्हाट्सएप्प ग्रुप को परमानेंट डिलीट कर सकते हैं ।

WhatsApp Group Delete Permanently
अक्सर हमलोग बहुत सारे लोगों से जुड़ने के लिए हम Whatsapp Group बनाते हैं जिनके जरिये हम उन सभी व्हाट्सएप्प ग्रुप मेंबर्स से बात चीत या कोई इम्पोर्टेन्ट डेटा को शेयर करते हैं , लेकिन कई कई बार ऐसा होता है कि हम Whatsapp पर Group तो बना लेते हैं लेकिन कुछ ही दिनो बाद उस Group में Messages आने बंद हो जाते हैं और आप भी उस Group पर ध्यान नही देते । ऐसी स्थिति में हम अपने Whatsapp Group को Permanently Delete करने को ही उचित समझेंगे ।
Whatsapp Group एडमिन जो उस ग्रुप का संचालक होता हैं , वो अपने द्वारा क्रिएट किये ग्रुप से लेफ्ट हो जाता हैं , लेकिन ऐसा करने पर Whatsapp Group Permanently Delete नहीं होता हैं , ऐसा करने पर आप तो उस ग्रुप से लेफ्ट हो जाएंगे लेकिन उस ग्रुप का एडमिन ऑटोमेटिक कोई और बन जायेगा , और ये प्रक्रिया चलता ही रहेगा जब तक सभी मेंबर्स उस ग्रुप से लेफ्ट नहीं हो जाता ।
Whatsapp ग्रुप को Permanently डिलीट करने का सही तरीका आपको बताने जा रहे हैं , आप इस तरीका को वीडियो के द्वारा भी देख सकते हैं ।

Whatsapp Group Permanently Delete Kaise Kare

Step 1. सबसे पहले आपको अपने उस ग्रुप में जाना हैं और राइट कॉर्नर पर थ्री डॉट्स पर क्लिक करके Group Info पर क्लिक करना हैं । Step 2. अब आपको उस Group के सभी Members को एक – एक करके Remove करना हैं । Step 3. सभी Members को Remove करने के बाद आपको खुद उस ग्रुप से Left या Exit हो जाना हैं , फिर उसके बाद Delete Group पर क्लिक करके आप अपने ग्रुप को हमेशा हमेशा के लिए डीलीट कर सकते हैं ।
Conclusion :- तो ये थे आज के एक छोटा से ट्रिक जिसकी मदद से आप अपने व्हाट्सएप्प ग्रुप को हमेशा हमेशा के लिए डीलीट कर पायेंगे । ऐसी ही ट्रिक्स के लिए हमारे सोशल मीडिया एकाउंट को फॉलो करें साथ ही Youtube चैनल को भी Subscribe कर लें । धन्यबाद !

Rate this post

Subscribe Our YouTube Channel