WhatsApp Group Delete Kaise Kare

क्या आपको पता हैं की WhatsApp group delete कैसे करते हैं? अगर नहीं तो मैं आज के इस पोस्ट में आपको बताने वाला हूँ की कैसे हम अपने Whatsapp group permanently delete करे ।

अक्सर हमलोग बहुत सारे लोगों से जुड़ने के लिए हम Whatsapp Group बनाते हैं जिनके जरिये हम उन सभी व्हाट्सएप्प ग्रुप मेंबर्स से बात चीत या कोई इम्पोर्टेन्ट डेटा को शेयर करते हैं।
WhatsApp group delete Permanently
लेकिन कई कई बार ऐसा होता है कि हम Whatsapp Group तो बना लेते हैं, लेकिन कुछ ही दिनो बाद उस Group में Messages आने बंद हो जाते हैं और आप भी उस Group पर ध्यान नही देते । ऐसी स्थिति में हम Whatsapp Group Permanently Delete करने को ही उचित समझेंगे ।
Whatsapp Group एडमिन जो उस ग्रुप का संचालक होता हैं , वो अपने द्वारा क्रिएट किये ग्रुप से लेफ्ट हो जाता हैं , लेकिन ऐसा करने पर Whatsapp Group Permanently Delete नहीं होता हैं।
ऐसा करने पर आप तो उस ग्रुप से लेफ्ट हो जाएंगे लेकिन उस ग्रुप का एडमिन ऑटोमेटिक कोई और बन जायेगा , और ये प्रक्रिया चलता ही रहेगा जब तक सभी मेंबर्स उस ग्रुप से लेफ्ट नहीं हो जाता ।

Concept of Article

WhatsApp Group Delete कैसे करें (Permanently)

Whatsapp ग्रुप को Permanently delete करने का सही तरीका आपको बताने जा रहे हैं , आप इस तरीका को वीडियो के द्वारा भी देख सकते हैं ।

1.) सबसे पहले आपको अपने उस ग्रुप में जाना हैं और राइट कॉर्नर पर थ्री डॉट्स पर क्लिक करके Group Info पर क्लिक करना हैं ।

2.) अब आपको उस Group के सभी Members को एक – एक करके Remove करना हैं ।

3.) सभी Members को Remove करने के बाद आपको खुद उस ग्रुप से Left या Exit हो जाना हैं , फिर उसके बाद Delete Group पर क्लिक करके आप अपने Group को हमेशा – हमेशा के लिए delete कर सकते हैं ।

In Conclusion :- तो ये थे आज के एक छोटा से ट्रिक जिसकी मदद से आप  WhatsApp group  Permanently delete कर चुके होंगे।

इसे भी पढ़े :

  1. Yo Whatsapp Download कैसे करें
  2. Best Android Video Editing App in Hindi
  3. Whatsapp DP Set Kaise Kare [Without Cropping]
  4. WhatsApp Plus Download कैसे करें

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.