Jio Group Talk App क्या हैं, इसका इस्तेमाल कैसे करें

सभी Jio Sim यूजर्स के लिए खुशखबरी की बात है क्योंकि रिलायंस जीओ ने इससे पहले Jio Rail App लांच किया, जहाँ से आप ऑनलाइन Ticket बुकिंग कर सकते हैं, लेकिन हाल ही में Reliance Industries Ltd. ने एक और App Launch की है जिसका नाम Jio Group Talk App है।

jio group talk app in hindi

इस App की मदद से आप Group Calling, Conference Calling and Group Chatting ऑनलाइन कर सकते हैं, इसके साथ साथ आप Conference Call को schedule भी कर सकते हैं।

Jio Group Talk क्या है? What is Jio Group Talk in Hindi

जिओ ग्रुप टॉक एप्प जैसा कि इस App के नाम से ही पता चलता है कि यह App grouping के लिए बनाया गया है अर्थात इससे आप ग्रुप बनाकर एक साथ चैट और गपशप करने को मिलेगा। इसके अलावा इस ऐप की मदद से आप किसी भी कॉन्फ्रेंस कॉल को शेड्यूल भी कर सकते हैं, यानी सेट किए गए टाइम पर कॉल करना, इस App को आप Direct play store से डाउनलोड कर सकते हैं।

Jio Group Talk Features

  • जिओ ग्रुप टॉक की मदद से आप Group Chatting कर पाएंगे ।
  • Jio Group Talk से Group Calling भी कर पाएंगे।
  • जिओ ग्रुप टॉक एप्प से Conference Call Schedule भी कर सकते हैं ।

Jio Group Talk App Use कैसे करें

1.) सबसे पहले आपको Play Store से Jio Group Talk App को अपने मोबाइल में Install कर लेना हैं।

2.) उसके बाद ओपन करना हैं, और (Permission Allow) करके Name aur Mobile Number डाल कर Next आइकॉन पर क्लिक कर देना हैं।

3.) अब आपके द्वारा दिए गए नंबर पर वेरिफिकेशन कोड आएगा उसको वेरिफिकेशन बॉक्स मे डाल कर Verify कर देना हैं।

4.) अब आप वहाँ से कॉन्फ्रेंस कॉल, ग्रुप कॉल और ग्रुप चैटिंग ग्रुप बना कर कर सकते हैं, और Jio Group Talk App का आनंद ले सकते हैं।

हालाकि बीते साल ही रिलायंस जियो ने व्हाट्सऐप को जियो फोन का हिस्सा बनाया गया फिर इसके बाद जियो फोन के लिए यूट्यूब ऐप भी लाया है और अब Jio Rail App और अब Jio Group Talk App देखने को मिला है और सायद इसी तरह की और भी Apps देखने को मिल सकता है।

In Conclusion

मुझे उम्मीद है की आप इस पोस्ट की मदद से Jio Group Talk क्या है और इसका इस्तेमाल कैसे करते है उसकी पूरी जानकारी पढने को मिल चूका होगा, यदि आपको यह जानकारी अच्छी लगी हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करें

साथ ही हमसे सोशल मीडिया पर जुड़ने के लिए फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो जरुर करें, और हमारे YouTube Channel को भी सब्सक्राइब जरुर कर लें।

इसे जरुर पढ़ें:

मैं एक हिंदी ब्लॉगर हूँ, यहाँ हम हिंदी में पैसे कैसे कमाएँ, टेक्नोलॉजी, इन्टरनेट, सोशल मीडिया, टिप्स ट्रिक, फुल फॉर्म और बहुत कुछ जानकारी हिंदी में साझा करता हूँ।

Leave a Comment