Home » Apps » PUBG Lite Apk Download कैसे करें ?

PUBG Lite Apk Download कैसे करें ?

Hello जिसके फोन में कम RAM हैं और वो अपने मोबाइल में PUBG खेलना चाहते हैं तो उसके लिए खुशखबरी हैं क्युकी PUBG Lite को इस साल की शुरुआत में अन्य देशों में लॉन्च किया गया था।

लेकिन अब भारत में भी लॉन्च किया जा चुका है। हालांकि Pre Register चालू है, लेकिन यहां हम आपको PUBG Mobile lite Download और Update कैसे करें उसका तरीका बताने जा रहे हैं।

Pubg lite Download kaise kare

Battle Royal Game PUBG दुनिया के सबसे लोकप्रिय खेलों में से एक है। और ऐसे में अगर आपके पास कोई Low RAM वाला फोन हैं और आप अपने उस मोबाइल में pubg खेलना चाहते हैं

तो PUBG lite apk download कर सकते हैं, क्युकी PUBG lite version apk की size कम हैं और वो आपके फोन में आसानी से चलने लगेगा, उससे पहले PUBG lite Apk features को जान लें।

PUBG Mobile Lite क्या है ?

पब्जी लाइट एक रॉयल बैटल शूटर ऑनलाइन गेम है, जिसको आप अपने मोबाइल, लैपटॉप यहाँ तक की पीसी में भी डाउनलोड करके खेल सकते है,

यह 2 GB या उससे कम रैम वाले स्मार्टफ़ोन में भी काम करता है, इसकी साइज़ महज कुछ 600 MB है।

जो पब्जी मोबाइल से 3 गुना कम है, जिसके कारण यह कम रैम वाले फ़ोन में भी आसानी से काम करता है, हालाँकि कुछ फीचर PUBG Mobile के मुकाबले इसमें कम देखने को मिलेगा।

यह iOS, Android और Windows (PC / Laptop) तीनो के लिए फ्री में उपलब्द है।

App Name:PUBG Lite
Developer:PROXIMA BETA
Size:600 MB
Downloads:100,000,000+
Released on:17 September
Ratings:4.2 ★

PUBG Lite के Features क्या सब है ?

Game Size – PUBG lite game का Size (565 MB) लगभग 600 MB हैं, जो कि अभी के PUBG Mobile से 3 गुना कम हैं, इस प्रकार यह गेम एक कम रैम वाले स्मार्ट फ़ोन के लिए बहुत ही बढ़िया हैं।

Smaller Map – Tencent ने इस गेम का size कम और lag problem ख़त्म करने के लिए इसके Map को PUBG Mobile के मुकाबले कम कर दिया है, जिसके वजह से अब 1 या 2 GB RAM वालें मोबाइल में भी Smoothly काम करेगा।

Player Count Reduced – Map size कम करने के बाद Player Count भी कम किया गया है, पहले जो PUBG Mobile में एक map में 100 players होते थे, अब इसमे 40 players ही होंगे, जिससे आपके फोन के प्रोसेसर पर कम लोड पड़ेगा।

Graphics – Pubg mobile lite version में ग्राफिक भी कम किया गया है जिसकी वजह से low spec mobile में भी Game play होने लगे, लेकिन इसमें आपको Graphic सेटिंग में smooth और balanced options देखने को मिलेगा।

Weapon – इस ऐप में आपको weapons रखने के लिए सिर्फ 2 slot मिलेगा, साथ ही पिस्टल रखने के लिए कोई extra slot नहीं मिलेगा।

यही थी पब्जी लाइट की कुछ Features और उसके Changes, और इसी changes की वज़ह से अब कोई भी मोबाइल में पब्जी गेम का आसानी से मजा ले पायेगा।

PUBG lite Download Kaise Kare

पब्जी लाइट ऐप पीसी और मोबाइल दोनों के लिए उपलब्द है, जिसको डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए Link की मदद से कर सकते हैं या नीचे दिए लिंक से डायरेक्ट आप गूगल प्ले स्टोर से pubg lite apk को install कर सकते हैं।

pubg mobile lite apk

यदि आप अपने लैपटॉप या कंप्यूटर में पबजी लाइट डाउनलोड करना चाहते है, तो उसके लिए निचे बताये गए स्टेप को फॉलो जरुर करें।

  • सबसे पहले Pubg lite के वेबसाइट को खोलें
  • वहां से आपको Download पर Click करना है।

उसके बाद आपके कंप्यूटर में वो डाउनलोड होना स्टार्ट हो जायेगा, जैसे ही डाउनलोडिंग पूरा होता है, उसको इनस्टॉल करके खेल पाएंगे।

PUBG lite update kaise kare

आये दिनों Pubg lite में बहुत सारे फीचर ऐड किये जा रहे है, जिसके लिए आपको उसे अपडेट करना बहुत जरुरी हो चूका है, लेकिन यदि आपको नहीं पता है, की कैसे Pubg lite update करते है, तो निचे बताये स्टेप को देखें।

  1. Play Store में जायें, और Pubg lite सर्च करें।
  2. अब आपको यदि Update का option मिल रहा है, तो simply उस पर क्लिक कर दें।

इसके अलावा आप निचे दिए गए लिंक की मदद से भी लेटेस्ट वर्शन पबजी अप्प डाउनलोड कर सकते है, जिसमें आपको सभी नयें फीचर इस्तेमाल करने को मिल पायेगा।

In Conclusion

मुझे उम्मीद है की आप इस पोस्ट की मदद से आसानी से PUBG Mobile lite Download और Update कर चुके होंगे, यदि आपको ये पोस्ट अच्छा लगा हो तो अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करे।

साथ ही हमसे सोशल मीडिया पर जुड़ने के लिए फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो जरुर करें, और हमारे YouTube Channel को भी सब्सक्राइब जरुर कर लें।

इसे भी पढ़ें:

  1. Mobile Software Update कैसे करें ?
  2. GB WhatsApp Download Update कैसे करें ?
  3. Web Series Download कैसे करें?
  4. PUBG Whatsapp Group Links (Join)
Pubg lite Download kaise kare
0 Shares

Similar Posts

4 Comments

  1. Abhishek bhandari says:

    Nice post thanks for sharing

  2. Bahut Achi Jankri di aapne pubg ke baare me

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *