Home » Social Media » Whatsapp की Language Change कैसे करें ?

Whatsapp की Language Change कैसे करें ?

Hello आज मैं आपको इस पोस्ट में बताने वाले है की Whatsapp Language को Change कैसे करते है उसकी पूरी प्रक्रिया स्टेप बाई स्टेप बताने वाले है।

यदि आपको व्हात्सप्प्प का अंग्रेजी भाषा में इस्तेमाल करने में दिक्कत आ रहा है तो अब आप उसको अपनी भाषाओं में भी इस्तेमाल कर सकते है सिर्फ आपको उसका लैंग्वेज को बदल देना है लेकिन आपको नहीं पता है की कैसे करते है तो चलिए विस्तार में जानते है।

अक्सर लोग जायदातर चीजो को अपने भाषा में होना पसंद करते है, क्योकि उनको अपनी भाषा को समझने में आसानी होती है, हलाकि अधिकतर लोग इंग्लिश भाषा का उपयोग करते है, चाहें वो समझे या न समझे।

लेकिन कुछ लोग लोकल भाषा में भी उपयोग करना चाहते है, तो बिना देर किये चलिए जानते है की How to change language in whatsapp यानि Whatsapp में भाषा कैसे बदलें ?

विषय - सूची

Whatsapp की Language Change कैसे करें ?

जानकारी के लिए बता दूँ की Whatsapp में कुल 10 भाषाएँ मौजूद है, जहाँ से आप अपना लोकल भाषा सेलेक्ट करके Whatsapp को बहुत आसानी से Use कर सकते है,

यदि आपका अंग्रेजी कमजोर है, और आप Whatsapp को अपने लोकल भाषा में इस्तेमाल करना चाहते है, तो निचे बताये स्टेप को ध्यान से पढ़ें, और यदि आप Jio Phone में Whatsapp इस्तेमाल करते है, तब भी यही प्रक्रिया को अपनायें।

1.) सबसे पहले Whatsapp को खोलें।

2.) उसके बाद Right Corner में Three Dots पर क्लिक करके Settings में जाएँ।

3.) अब Chats में जाएँ, और App Language पर क्लिक करें।

How to change language in whatsapp

4.) वहां आपको अपना Language Select कर लेना है।

अब आपका Whatsapp आपके द्वारा चुने गए Language में बदल चूका होगा, यदि आपको और कोई दूसरा लैंग्वेज में बदलना है, तो उस प्रक्रिया जो पुनः दोहराए।

In Conclusion

मुझे उम्मीद है, की आप इस आर्टिकल की मदद से आसानी से सिख चुकें होंगे की Whatsapp की Language Change कैसे करते है,

यदि आपको यह जानकारी अच्छी लगी हो तो इसे अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ जरुर शेयर करें,

साथ ही हमसे सोशल मीडिया पर जुड़ने के लिए फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो जरुर करें, और हमारे YouTube Channel को भी सब्सक्राइब जरुर कर लें।

इसे भी पढ़ें:

Whatsapp की Language Change कैसे करें ?
0 Shares

Similar Posts

2 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *