Facebook पर Single Name कैसे रखें ?

How to Make Single Name on Facebook in Hindi – Hello Friends हम बहुत से लोगों को Facebook पर देखते हैं कि वो Single Name Account ( जैसे “Kunj Bihari” के बदले सिर्फ “Kunj या Bihari” ) रखे हुए देखते हैं, और शायद ऐसा नाम रखने Facebook पर आप भी रखने की कोशिश करते होगें।

How to Make Single Name on Facebook in Hindi

लेकिन उसमें आप single name रखने में सफल नहीं हो पाते हैं ! आज हम इसी समस्या का समाधान लेकर आये है कि किस प्रकार से हम अपने Facebook Profile Name Single कर सकते हैं ।

How to Make Single Name on Facebook in Hindi

Single Name Facebook पर रखने के लिए नीचे सम्पूर्ण जानकरी साझा कर दिए हैं, ताकि आप Facebook पर Single Name Set कर पायेंगे।

Step 1. सबसे पहले आप अपने Facebook account में login कर लें ।

Step 2. उसके बाद आप अपने Facebook account के settings में जाएँ ।

Step 3. अब आप language पर क्लिक करें , अब आपको वह पर English language को change कर के Tamil language को select कर के save कर दें ।

Step 4. अब आपको अपने Facebook account में general जहाँ लिखा था वहाँ पर क्लिक करना हैं।

Step 5. अब आपको ऊपर में आपको अपने Facebook account नाम English में लिखा दिखता होगा , वहाँ पर right साइड में edit पर क्लिक करना हैं , उसके बाद आपको अपना last नाम को remove कर देना हैं , और उसके बाद नीचे ब्लू लाइन पर क्लिक करना हैं ।

( जिसको English language करने पर Review changes शो होगा लेकिन अभी तमिल language है इस लिए समझ मे नही आता होगा )

Step 6. Review changes पर क्लिक कर देने के बाद आपको नीचे में आपको अपने Facebook account का password fill करना हैं , उसके बाद save कर देना हैं ।   अब आप देखेंगे कि आपके Facebook account का नाम single हो गया होगा ।

Remove last name in Fb profile

Note : पुनः ये सब होने के बाद आप अपने Facebook account का language अपने हिसाब से सेट कर ले कि आपको को सी language समझ में आयें ।

अगर आपको इस ट्रिक्स को अपनाने में कोई समस्या आती हैं तो आप मुझसे comment Box में समस्या का समाधान पा सकते हैं ।

In Conclusion

मुझे उम्मीद है की आप इस पोस्ट की मदद से फेसबुक प्रोफाइल का नाम सिंगल सेट कर चुके होंगे, यदि आपको यह ट्रिक्स अच्छी लगी हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करें,

साथ ही हमसे सोशल मीडिया पर जुड़ने के लिए फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो जरुर करें, और हमारे YouTube Channel को भी सब्सक्राइब जरुर कर लें।

इसे भी पढ़े :

मैं एक हिंदी ब्लॉगर हूँ, यहाँ हम हिंदी में पैसे कैसे कमाएँ, टेक्नोलॉजी, इन्टरनेट, सोशल मीडिया, टिप्स ट्रिक, फुल फॉर्म और बहुत कुछ जानकारी हिंदी में साझा करता हूँ।

Leave a Comment