Full Form

RIP Full Form in Hindi With Meaning

आज हम यहां RIP का Full Form जानेंगे, आप सभी ने RIP बोलते हुए या सोशल मीडिया पर जरूर सुना ही होगा, और अगर आपको इसका मतलब समझ नहीं आया तो Rip ka matlab क्या है, तो आप इस पोस्ट को जरूर पढ़े क्योंकि यहां हमने RIP Full Form बताये है।

RIP Full Form in Hindi - रिप का फुल फॉर्म क्या है

RIP Full Form के साथ ही अगर आप इसका मतलब भी जानना चाहते हो, तो य़ह लेख आपके लिए बहुत ही फायदेमंद साबित होने वाला है, तो अब चलिए जानते है RIP का मतलब क्या होता है।

अक्सर आप सोशल मीडिया चलाते होंगे तो आपने देखा होगा कि कोई महान व्यक्ति या स्त्री की मृत्यु हो जाती है तो न्यूज वाले Banner बना कर पोस्ट करते हैं, या आप किसी की मृत्यु की खबर आती है तो RIP बोलते या कमेन्ट करते हैं।

हालांकि अभी भी बहुत लोगो को देखा है, जिन्हें RIP Full Form पता नही होता हैं। RIP Meaning पता नही होता बस उसे इतना पता होता है की किसी के मृत्यु पर RIP लिखा जाता है।

लेकिन किसी भी शब्द का सही मतलब बिना जाने ही उसका उपयोग नहीं करना चाहिए, क्योंकि हो सकता है उसका मतलब कुछ और हो, इसलिए किसी पर कुछ कमेन्ट करने से पहले उस चीज़ के बारे में जानना जरूरी है।

हालांकि इस पोस्ट के लिखने का हमारा मुख्या उद्देश्य है कि आपको लोगो को RIP Full Form के साथ RIP का मतलब क्या होता है? ये बताना हैं।

RIP Full Form in Hindi : रिप का फुल फॉर्म क्या है ?

RIP का फुल फॉर्मRest in Peace होता है, जिसका प्रयोग लोग अक्सर आत्मा की शांति की कामना के लिए करते है, RIP Means in Hindi आत्मा की शांति के साथ आराम करने से है। Rest in Peace अंग्रजी शब्द है, जिसका प्रयोग ईसाईयों, अंग्रेजो के साथ साथ अब भारत में भी प्रयोग होने लगा है।

इस शब्द का उपयोग ज्यादातर सोशल मीडिया पर किसी के मृत्यु होने पर उसके आत्मा की शांति की कामना करने के लिए करते हैं।

कुछ ऐसे लोग भी है जो RIP Full Form को पूरा लिखना पसंद करते है, तो कुछ लोग रिप फुल फॉर्म हिंदी मीनिंग “आत्मा की शांति” हिंदी शब्द का इस्तेमाल करते हैं, वास्तव में दोनों का मतलब एक ही है।

Conclusion: मुझे आशा है कि आज इस पोस्ट में आपको RIP Full Form, RIP का Full Form क्या है? पूरी जानकारी साथ ही RIP Means in Hindi भी आपको मिल गया होगा। RIP बहुत ही संवेदनशील शब्द है, इसका इस्तेमाल काफी सोच समझ कर करना चाहिए।

इसे भी पढ़े :

  1. IIT क्या हैं – What is IIT in Hindi
  2. कंप्यूटर क्या है, यह कितने प्रकार के होते है?
  3. Jio Rail App क्या हैं, इसका इस्तेमाल कैसे करें
  4. Airtel Payment Bank क्या है, इसका इस्तेमाल कैसे करें
  5. Motivational Thoughts in Hindi 2019
Tags

Geeky Kunj

Hindi Tutorials Blog for Blogging, SEO, Make Money Online, Internet, Social Media Tips Trick and Much More in Hindi

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button
Close