Picsart Me Custom Font Add Kaise Kare

आपको पता होगा कि PicsArt जो कि वर्ल्ड की Best Photo Editing Application हैं , और इसमें हम काफी अच्छी तरह से फ़ोटो editing कर सकते हैं, और आप इस app से अपने Social Media , Blogging, Youtube etc. के लिए बढ़िया और आकर्षक thumbnail बना सकते हैं।
Picsart Me Custom Font install kaise kare
लेकिन picsart App में बहुत फंक्शन ऐसे होते हैं जो फ्री नहीं होते हैं, कुछ फंकशन या feature paid हैं जिसको use करने के लिए पैसा देना पड़ता है, paid function के अंतर्गत आपको Custom Font/Stickers/Backgrounds etc. आते हैं इन्ही में से आप एक फंक्शन यानी custom fonts का उपयोग आप free में नहीं कर सकते हैं ।
लेकिन आज मै आपको इस पोस्ट के माध्यम से बताने वाले है कि कैसे आप PicsArt में Custom Fonts का उपयोग कर सकते हैं बिल्कुल फ्री।

Custom Fonts Download कैसे करे

PicsArt के लिए Custom Font Download करके आप बहुत ही आकर्षित Posters और Banners बना सकते हैं, जो यूजर को आकर्षित करने में सहायता प्रदान करता है, हालांकि नीचे हमने कुछ Website name बताये हैं जिनकी मदद से Font Download कर सकते हैं।

01.Fonts.google.com
02.Dafont.com
03.1001fonts.com
04.Fontspace.com
05.Fontzone.net

ऊपर बताये गये Top 5 Font Downloading Sites की मदद से आप Custom Font Download कर पायेंगे, जिसका उपयोग करना हम नीचे बताएँगे।

PicsArt Me Custom Font Install Kaise Kare

PicsArt में Custom Fonts का इस्तेमाल करने के लिए आपको सबसे पहले उस Custom Fonts को अपने मोबाइल मे Download कर लेना है उसके बाद नीचे बताए गए स्टेप्स को फॉलो करके use कर सकते है।

  1. अब आप अपने फ़ाइल मैनेजर में जाये और जिस फ़ॉन्ट को आप डाउनलोड किये थे उसको आप अपने ब्राउज़र के डाउनलोड फ़ाइल में जाये
  2. उसके बाद आप उस फ़ॉन्ट के zip फ़ाइल पर क्लिक करें क्लिक करते ही आपको extract to और extract to Directory लिखा दिखाई देता होगा
  3. अब आपको extract to पर क्लिक करना है और Picsart folder में जाना है उसके बाद fonts folder में जाये और extract या move कर देना हैं।
  4. अब आप अपने picasrt एप्लीकेशन को ओपन करें फिर आप कोइए इमेज को सेलेक्ट करें और नीचे एडिटिंग बार मे text पर क्लिक करें और fonts पर क्लिक करें click करने के बाद my fonts पर क्लिक कर देना हैैं , click कर देना है , अब आपके screen पर आपके द्वारा extract की गई fonts जैसा text लिख चुके होंगे ।

In Conclusion:- आज के इस पोस्ट में आपने सीखा की कैसे PicsArt me custom font add करते हैं और मुझे आशा हैं कि आपको ये पोस्ट जरूर अच्छा लगा होगा, इसे शेयर करना ना भूले।