Jio Rail App क्या हैं, इसका उपयोग कैसे करें

4

जीओ रेल ऐप क्या हैं, Jio Rail App Download कैसे करें, Jio Phone यूजर्स के लिए खुशखबरी की बात है क्योंकि रिलायंस जीओ ने Jio Rail App लांच किया है जिसकी मदद से आप IRCTC द्वारा दी जाने वाली सुविधा Ticket Booking सेवा का लाभ उठा सकते हैं, इसके साथ ही आप Ticket Book करने के अलावा Cancel भी कर सकते हैं।

jio rail App kya hai
जीओ रेल ऐप क्या हैं

Jio Rail App Se Ticket बुकिंग करते समय उसका भुगतान Debit Card, Credit Card, और E-Wallet से कर सकते हैं , इसके अलावा इस ऐप की मदद से PNR Status , Train Timing , Root और Seat Aviability की जांच कर सकते हैं। JioRail ऐप को Jio Store से आप अपने Jio Phone और Jio Phone 2 में डाउनलोड व इंस्टॉल कर सकते हैं।

Jio Rail App Features
  • Jio Rail App की मदद से आप PNR Status जांच कर पाएंगे।
  • Jio Rail App सिर्फ Jio Phone और Jio Phone 2 पर काम करेगा ।
  • Jio Rail App से Train Ticket Book और Cancel भी कर सकते हैं ।

Jio Rail App Kya Hai , What is Jio Rail App ?

Jio Rail ऐप की मदद से जियो फोन यूज़र IRCTC की Reserved Booking Service से Train Ticket को बुक और कैंसल भी कर सकते हैं। हालांकि Train Ticket Book करते समय आपको IRCTC Account होना चाहिए या फिर आप Jio Rail App में नया खाता बना कर Ticket Book करके उसका अगला प्रक्रिया अर्थात भुगतान आप अपने Debit Card, Credit Card या E-Wallet का उपयोग करके कर पाएँगे।

Rail Ticket Booking और Cancel करने के अलावा आप Jio Rail App की मदद से आप PNR Status भी देख पाएंगे, साथ ही Train से जुड़ी जानकारी, टाइमिंग्स, रूट और सीट उपलब्धता का भी पता लगाया जा सकता है। Reliance Jio ने जानकारी दी है कि आने वाले दिनों में PNR Status में बदलाव का अलर्ट, Local Train और सफर के दौरान खाना ऑर्डर करने जैसे फीचर इस App में देखने को मिल सकता है।

Jio Rail App Ticket Book

Jio Rail ऐप को जियो फोन और जियो फोन 2 पर जियो स्टोर के ज़रिए डाउनलोड किया जा सकता है।

हालाकि बीते साल ही रिलायंस जियो ने व्हाट्सऐप को जियो फोन का हिस्सा बनाया गया फिर इसके बाद जियो फोन के लिए यूट्यूब ऐप भी लाया है और अब जीओ रेल ऐप और सायद इसी तरह की और भी Apps देखने को मिल सकता है।

4 Comments

Leave a Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here