Home » Apps » Jio Money क्या हैं ? इसका Use कैसे करें ?

Jio Money क्या हैं ? इसका Use कैसे करें ?

What is Jio money in Hindi – दोस्तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि जिओ मनी क्या है, और इसका इस्तेमाल कैसे करते हैं

What is Jio money in Hindi ?

यह एक ऑनलाइन पैसा भेजने और प्राप्त करने वाला एप्लीकेशन है जिसकी मदद से दुनिया के किसी भी कोने से कही भी पैसा को भेज और प्राप्त कर सकते हैं,

What is Jio money in Hindi

साथ ही इस ऑनलाइन एप्लीकेशन की मदद से मोबाइल, डीटीएच और बैंक में पैसे को भेज सकते हैं, ऐसा करने के लिए आपको अपने जिओ मनी एप्लीकेशन में अपना डेबिट कार्ड या क्रेडिट कार्ड को ऐड करना पड़ता हैं जिसकी मदद से आप अपना मोबाइल से ऑनलाइन लेन – देन कर सकते हैं।

Jio money का इस्तेमाल कैसे करें ?

Jio money का इस्तेमाल आप Mobile application या Jio money की website से कर सकते हैं।

Step 1. आप अपने फ़ोन में जिओ एप्लीकेशन इनस्टॉल कर ले या जिओ मनी की वेबसाइट पर जा के भी कर सकते हैं , फिलहाल हम आपको जिओ एप्लीकेशन का प्रयोग कर के दिखाते हैं।

Step 2. अब आप जिओ एप्लीकेशन को ओपन करें उसके बाद आप मोबाइल नंबर बॉक्स में अपना मोबाइल नंबर डालें , उसके बाद आप Login/Signup पर क्लिक करें।

Step 3. अब आप नेक्स्ट विंडो में आप जो मोबाइल नम्बर डालें थे उसमें आपको 6 डिजिट का OTP आयेगा जिसको आप 6 digit OTP बॉक्स में डालना हैं,

उसके बाद आप उसमे अपना पासवर्ड डालें जिसको आपको लॉगिन करते समय आपको डालना होगा, उसके बाद फिर जो पासवर्ड आप दिए थे ,उस पासवर्ड को फिर से confirm password बॉक्स में डालें।

Step 4. अब आप नेक्स्ट विंडो में 4 डिजिट mPIN डालें उसके बाद फिर कन्फर्म करने के लिए फिर से आपको वही mPIN डालना हैं,

और ये सब करने के बाद आपका जिओ मनी एकाउंट में लॉगिन हो जायेंगे उसके बाद आप इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Jio money wallet में पैसा कैसे add करें ?

जैसा कि मैंने बता दिया हैं कि जिओ मनी एप्लीकेशन से आप कही भी और कभी भी आप पैसे भेज और प्राप्त कर सकते हैं ।सबसे पहले आप जिओ मनी एकाउंट में लॉगिन हो जाये ।

उसके बाद ऊपर में Add money पर क्लिक करना है अब आप जितना पैसा ऐड करना चाहते हैं वहाँ पर लिख दीजिये उसके बाद आप Add Securely पर क्लिक करें

add money in jio money

उसके बाद अब आप पेमेंट गेटवे इस्तेमाल करना चाहते हैं तो उस पर क्लिक कीजिए और अपनी डिटेल डाल कर ट्रांसक्शन को पूरा करें और इसतरह से आप जिओ मनी वॉलेट में पैसा ऐड हो जायेगा।

In Conclusion

मुझे उम्मीद है की आप इस आर्टिकल की मदद से जान चुके होंगे की जिओ मनी क्या है और इसमें पैसा कैसे ऐड करते है, यदि आपको ये जानकारी अच्छी लगी हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करें,

साथ ही हमसे सोशल मीडिया पर जुड़ने के लिए फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो जरुर करें, और हमारे YouTube Channel को भी सब्सक्राइब जरुर कर लें।

इसे ज़रुर पढ़ें:

What is Jio money in Hindi
0 Shares

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *