Google Fonts Ko Picsart Me Kaise Use Kare

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

आपको पता होगा कि PicsArt जो कि वर्ल्ड की सबसे अच्छी फ़ोटो एडिटिंग एप्लीकेशन हैं , और इसमें हम काफी अच्छी तरह से फ़ोटो editing कर सकते हैं, और आप इस app से अपने सोशल मीडिया, Blogging, यूट्यूब etc के लिए बढ़िया thumbnail बना सकते हैं
install-custom-fonts-in-picsart
लेकिन picsart एप्पलीकेशन में बहुत फंक्शन ऐसे होते हैं जो फ्री नहीं होते हैं, कुछ फंकशन या feature paid हैं जिसको use करने के लिए पैसा देना पड़ता है, paid function के अंतर्गत आपको Custom Font/Stickers/Backgrounds etc. आते हैं इन्ही में से आप एक फंक्शन यानी custom fonts का उपयोग आप free में नहीं कर सकते हैं । लेकिन आज मै आपको इस पोस्ट के माध्यम से बताने वाले है कि कैसे आप PicsArt में Custom Fonts का उपयोग कर सकते हैं बिल्कुल फ्री। 

Google Fonts को Download कैसे करते हैं

  1. सबसे पहले आपको Google Fonts की website को open करना हैं , open करने के बाद अपने browser को Request Desktop Version कर लेना हैं ।
  2. Open करने के बाद आपको screen पर बहुत सारे fonts देखने को मिलेगा , अब आप उसी में से कोइए एक fonts के + icon click कर देना हैं ।
  3. अब +icon पर click करते ही आपको सबसे नीचे में आपको 1 Family Selected लिखा दिखाई देगा ।
  4. अब आप उस 1 Family Selected पर click करना हैं।
  5. उसके बाद आपको साइड में Download के icon पर click करना हैं , click करते ही वो fonts आपके फ़ोन में Download होने लगेगा , और वो fonts आपको zip फ़ाइल में download होगा , जिसको extract करना होगा ।

PicsArt Me Custom Font Install Kaise Kare

PicsArt में Custom Fonts का इस्तेमाल करने के लिए आपको सबसे पहले उस Custom Fonts को अपने मोबाइल मे Download कर लेना है उसके बाद नीचे बताए गए स्टेप्स को फॉलो करके use कर सकते है।
  1. अब आप अपने फ़ाइल मैनेजर में जाये और जिस फ़ॉन्ट को आप डाउनलोड किये थे उसको आप अपने ब्राउज़र के डाउनलोड फ़ाइल में जाये
  2. उसके बाद आप उस फ़ॉन्ट के zip फ़ाइल पर क्लिक करें क्लिक करते ही आपको extract to और extract to Directory लिखा दिखाई देता होगा
  3. अब आपको extract to पर क्लिक करना है और Picsart folder में जाना है उसके बाद fonts folder में जाये और नीचे extract लिखा होगा उसपे क्लिक कर दें ।
  4. अब आप अपने picasrt एप्लीकेशन को ओपन करें फिर आप कोइए इमेज को सेलेक्ट करें और नीचे एडिटिंग बार मे text पर क्लिक करें और fonts पर क्लिक करें click करने के बाद my fonts पर क्लिक कर देना हैैं , click कर देना है , अब आपके screen पर आपके द्वारा extract की गई fonts जैसा text लिख चुके होंगे ।
Conclusion:- आज के इस पोस्ट में आपने सीखा की कैसे आप गूगल फॉन्ट को PicsArt मेंं कैसे use करते है , और मुझे आशा हैं कि आप गूगल font को picsart में use करने में कामयाब हो गए होंगे , इसी तरह के पोस्ट के लिए हमारे blog को सब्सक्राइब जरूर कर लें ताकि जब भी कोई नई पोस्ट पब्लिश हो आपको नोटिफिकेशन प्राप्त हो जाये ।
Rate this post

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

Join Telegram Channel
Rate this post
Free Download WordPress Themes
Download Premium WordPress Themes Free
Download WordPress Themes
Download Best WordPress Themes Free Download
online free course
download intex firmware
Download Nulled WordPress Themes
udemy free download