Internet

Mobikwik Account Kaise Banaye

अगर आपको डिजिटल इंडिया या फिर डिजिटल दुनिया का लाभ उठाना हैं तो आपको डिजिटल बनना ही पड़ेगा , वैसे भी आज कल हरएक काम डिजिटल के माध्यम से होने जा रहा हैं , तो उसी टॉपिक से आज हम बताने जा रहे हैं कि Mobikwik में अकाउंट कैसे बनाये । और इससे हमें किस प्रकार पैसा ट्रांसफर करने में सहायता मिल सकता हैं साथ ही कैसे हमलोगों ऑनलाइन बिल व मोबाइल रिचार्ज कर सकते हैं ।

Mobikwik account kaise banaye
Mobikwik account kaise banaye

MobiKwik App एक ऐसा Application है जिसमे आप अपने Debit Card / Credit Card या Internet Banking की मदद से Mobikwik Wallet में Money Add कर सकते हैं, और आप उन पैसों से Mobile Recharge (Prepaid & Postpaid), Electric Bill, DTH Recharge, Movie Ticket Booking etc. का बिल भुगतान कर सकते ,साथ ही एक एकाउंट से दूसरे एकाउंट में पैसा ट्रांसफर भी कर सकते हैं ।

Mobikwik Account कैसे बनायें

दोस्तों सबसे पहले आप Play Store में जाकर Mobikwik एप्लीकेशन को इनस्टॉल कर ले, उसके बाद उस एप्लीकेशन को ओपन करें और नीचे बताये गए स्टेप के अनुसार आप अपना Mobikwik Account बना सकते हैं।
  1. अब आपको Sign Up पर क्लिक करे उसके बाद ईमेल बॉक्स में अपना ईमेल डाले जिससे ईमेल से आप रजिस्टर करना चाहते हैं, उसके बाद आप Mobile बॉक्स में अपना मोबाइल नंबर डालें ,
  2. उसके बाद आप Verify & Sign Up पर क्लिक करें ,क्लिक करने के बाद आपके दिए गए मोबाईल नंबर पर एक वेरिफिकेशन कोड आएगा उस कोड को आप OTP(One Time Password) बॉक्स में वो OTP भर दें,
  3. अब आप Mobikwik में रजिस्टर हो गए है आप अब किसी भी फ्रेंड्स Etc को आप पैसा को भेज और प्राप्त कर सकते हैं और QR Code स्कैन कर के भी पेमेंट कर सकते हैं।
इसमें एक खास बात ये है कि आप अगर अपने फ्रेंड को रेफ़र करते है तो 40₹ रूपये आपके वॉलेट में ऐड हो जाएंगे लेकिन ये कंडीशन तब होगा जब आपका फ्रेंड अगर वो अपने वॉलेट में 10₹ ऐड करता हैं तब आपको 40₹ मिलेगा।
Tags
Application Create Mobikwik Account Digital Banking Mobikwik Account Kaise Banaye मोबिकविक एकाउंट कैसे बनायें

Geeky Kunj

Hindi Tutorials Blog for Blogging, SEO, Make Money Online, Internet, Social Media Tips Trick and Much More in Hindi

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker