Home » Mobile Marketing » Android 11 में आने वाले फीचर कौन कौन से है?

Android 11 में आने वाले फीचर कौन कौन से है?

Android 11 Features in Hindi: क्या आपको गूगल फॅमिली एंड्राइड के नए मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम के बारे में पता है? हाल ही में first developer preview for Android 11 रिलीज़ किया है, इसका नाम एंड्राइड ११ रखा है ! इसमें बहुत सारे न्यू फीचर ऐड किया गया है, जिसकी पूरी विश्लेषण अर्थात Android 11 Features हिंदी में बताने जा रहे है !

Android 11 Features in Hindi


Google ने अपने मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम के अगले संस्करण Android 11 के लिए पहला डेवलपर पूर्वावलोकन जारी किया है। यह जल्द से जल्द Google ने इस तरह से एक पूर्वावलोकन किया है , इसलिए यहां के अपडेट उस सामने-सामने नहीं हैं, लेकिन Google कुछ बड़े वादे कर रहा है, जैसे 5 जी के लिए बेहतर समर्थन, बेहतर गोपनीयता सुविधाओं और नए संदेश इंटरफेस।

इसके अलावा: यह वास्तव में है , वास्तव में केवल डेवलपर्स के लिए एक पूर्वावलोकन का मतलब है – यह सिर्फ पिक्सेल 2, 3, 3 ए, या 4 लिए है, और यह केवल एक पूर्ण फ्लैश के साथ स्थापित किया जा सकता है जो आपके सभी डेटा को मिटा देगा। दूसरे शब्दों में, आपको इसे अपने मुख्य डिवाइस पर स्थापित नहीं करना चाहिए, जब तक कि आप एक फटे हुए फोन का उपयोग करना पसंद न करें।

Android 11 Features in Hindi – Android 11 में आने वाले फीचर

आपके मोबाइल में Android 11 Update आने से पहले ही कुछ हाईलाइट Android 11 Features निचे शेयर कर रहे है, जिसकी पूरी जानकारी आपको पढने को मिल जाएगी, ताकि बाद में आपको किसी भी फीचर जानने में परेशानी न हो !

Bubbles

फेसबुक के चैट प्रमुखों की याद दिलाता है, “बुलबुले” की सुविधा मूल रूप से पिछले साल एंड्रॉइड 10 का हिस्सा थी। यह मैसेजिंग एप्स के लिए एक नया यूआई है जो आपको फ्लोटिंग बबल के माध्यम से कहीं भी आसानी से उपलब्ध होने वाली कई वार्तालापों को रखने देता है। अभी, ऐसा लगता है कि बस Google के अपने मैसेजिंग ऐप का समर्थन है, लेकिन विचार यह है कि कोई भी ऐप – जैसे व्हाट्सएप, फेसबुक मैसेंजर या सिग्नल – सुविधा का लाभ उठा सकता है।

Conversations

बुलबुले के साथ जाने के वास्ते अधिसूचना छाया का एक नया वार्तालाप अनुभाग है जो आपके सभी ईमेल, इंस्टाग्राम लाइक्स और ऐप अपडेट से पहले अपने स्वयं के क्षेत्र में नए संदेशों को तोड़ता है। विचार यह है कि आपके फोन के संचार भागों को अधिक सुलभ बनाया जाए क्योंकि, यह एक फोन है, और यही वह काम करता है – जिससे आप लोगों से बात कर सकते हैं।

Better app permissions

iOS की पुस्तक से एक पृष्ठ निकालते हुए, एंड्रॉइड 11 आपके कैमरा, माइक्रोफ़ोन और स्थान डेटा को एप्लिकेशन को केवल अस्थायी अनुमति देने का विकल्प जोड़ रहा है। यह एक सरल जोड़ है, लेकिन एक है जो Android को बहुत अधिक सुरक्षित बनाता है।

Screen recording

Google के पास एंड्रॉइड 10 के बीटा में पहले से ही इसका एक संस्करण था जो अंतिम संस्करण के लिए अपना रास्ता नहीं बनाता था। लेकिन स्क्रीन रिकॉर्डिंग वापस आ गई है और इस बार पूरे फैंसी यूआई है, जिसका अर्थ है कि यह सुविधा एंड्रॉइड 11 में अंतिम रूप से शिपिंग हो सकती है। यह मूल रूप से कैन पर जो कहता है वह करता है: आपकी स्क्रीन रिकॉर्ड करता है।

एंड्राइड ११ के कुछ छोटे मोटे बदलाव:

1. स्वचालित डार्क मोड टॉगल
2. खेलने के लिए या संगीत को रोकने के लिए पिक्सेल 4 के लिए एक नया मोशन सेंस इशारा
3. पिक्सेल 4 के लिए एक “बढ़ी हुई स्पर्श संवेदनशीलता”, स्क्रीन सेवर के साथ उपयोग के लिए है
4. शेयर शीट के शीर्ष पर ऐप्स को पिन करने का विकल्प Android 10 बीटा से वापस आ गया है।
5. अब हवाई जहाज मोड चालू करने से ब्लूटूथ ऑडियो कनेक्शन डिस्कनेक्ट नहीं होते हैं।

वहाँ भी बहुत अधिक परिवर्तन हैं जो बस हुड के नीचे हैं, जैसे कि तह, झरना, और पिनहोल डिस्प्ले, 5 जी एकीकरण, स्कोप्ड स्टोरेज, बेहतर गोपनीयता और सुरक्षा, और अधिक के लिए बेहतर समर्थन। हम इस पोस्ट को अपडेट करना जारी रखेंगे क्योंकि आने वाले दिनों में Android 11 में Features और अधिक Hidden Features खोजे जाएंगे।

लेकिन याद रखें: वर्तमान एंड्रॉइड 11 डेवलपर बीटा इस वर्ष के अंत में हमें मिलने वाला एक बहुत ही प्रारंभिक संस्करण है, इसलिए अभी तक किसी भी बड़ी नई सुविधाओं या बड़े रिडिजाइन के लिए अपनी आशाएं न रखें – Google से बहुत अधिक उम्मीदें करें मई के आसपास जब Google I / O रोल करता है तो उस मोर्चे पर कहने के लिए।

In Conclusion

मुझे उम्मीद है की इस पोस्ट की मदद से आपको Android 11 में आने वाले फीचर (Android 11 Features in Hindi) के बारे में सम्पूर्ण जानकारी मिल चुकी होगी, इसी तरह की हिंदी जानकारी पढने के खातिर हमारे ब्लॉग को जरुर विजिट करते रहें !

साथ ही हमसे सोशल मीडिया पर जुड़ने के लिए फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो जरुर करें, और हमारे YouTube Channel को भी सब्सक्राइब जरुर कर लें।

इसे भी पढ़ें:

Android 11 Features in Hindi
0 Shares

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *